T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के तहत आस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान का मैच होना है. इससे पहले AIMIM चीफ असदउद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का इस पर बयान आया है. उन्होंने कहा है कि जब भारत पाकिस्तान में अपनी टीम नहीं भेजना चाहता है तो उसे आस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए.


2000 करोड़ का होगा नुकसान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि "आप पाकिस्तान के साथ कल मैच क्यों खेल रहे हैं? नहीं खेलना था. नहीं लेकिन हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे लेकिन आस्ट्रेलिया में उसके साथ मैच खेलेंगे. क्या हो जाएगा अगर आप पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलेंगे? 2,000 करोड़ रुपये का नुकसान? लेकिन क्या यह भारत से ज्यादा मायने रखता है? छोड़ दो, मत खेलो."


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलने वाले बयान पर भड़के वसीम अकरम, जानें BCCI चीफ क्या कहा?


BCCI चीफ के बयान पर आया रिएक्शन


ओवैसी का यह बयान BCCI के सेक्रटरी जय शाह के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत एशिया कप के लिए अगले साल पाकिस्तान में नहीं जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि एशिया कप कहीं न्यूट्रल जगह पर होना चाहिए. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि पाकिस्तान भी भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा. 


आपको हमारे क्रिकेट से भी दिक्कत है


उवैसी ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से मैच जाते. वह चाहते हैं कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पाकिस्तान को हराने के लिए अपना सबसे बेहतर करें, लेकिन जब भारत पाकिस्तान से मैच हार जाए तो इसकी हार का ठीकरा मुस्लिम खिलाड़ियों पर फोड़े.
ओवैसी ने कहा कि "जब भारत मैच जीत जाएगा तो ये लोग अपना सीना चौड़ा करेंगे लेकिन जब भारत मैच हार जाएगा तब ये लोग गलतियां तलाशेंगे. आपकी दिक्कत क्या है? यह क्रिकेट है. आपको हमारे हिजाब से दिक्कत है, हमारी दाढ़ी से और हमारे क्रिकेट से है."


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.