IND T20 Squad Announcement Against Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मौचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम का चयन किया है. BCCI की कमेटी ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी है. वहीं सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को आखिर दो मैच में उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे. इस सीरीज में टीम इंडिया को पांच टी20 मैच खेलने हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि लंबे वक्त से हार्दिक पंड्या इंडिया की टी20 की कमान संभाल रहे थे, लेकिन पंड्या को भारत की मेजबानी में खेली जा रही ICC वनडे वर्ल्ड कप में चोट लग गई थी और इसी वजह से वह बाहर हो गए थे. इसी के चलते वह ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में भी नहीं नजर नहीं आएंगे. वहीं सेलेक्शन कमेटी ने इस सीरीज के लिए नौजवान खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. टीम में कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है. इस टीम में तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकु सिंह और यशस्वी जायसवाल को भी मौका दिया गया है.


विराट कोहली और रोहित शर्मा लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए टी20 नहीं खेले हैं और इसलिए हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी गई थी. आयरलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने की थी, लेकिन इस सीरीज में उन्हें भी आराम दिया गया है. मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, कुलदीप यादव को भी आराम दिया गया है.


ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर,  प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह,


Zee Salaam Live TV