Team India Victory Parade: मुंबई पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की विजय परेड देखने के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर इकट्ठा हुए कई प्रशंसक घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा.


टीम इंडिया की परेड में शामिल कई लोग घायल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रत्यक्षदर्शी रवि सोलंकी ने एएनआई से अपना एक्सपीरियंस साझा करते हुए कहा, "मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5 से 6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ. भीड़ बढ़ती जा रही थी. पुलिस स्थिति को संभाल नहीं पा रही थीय लोग अचानक चिल्लाने लगे, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े. यह बहुत अव्यवस्थित था. मैनेज करने वाला कोई नहीं था. यह घटना रात 8:15 से 8:45 के बीच हुई."


बेहोश हो गए शख्स ने कही ये बात
विजय परेड के दौरान बेहोश हो गए एक पीड़ित, ऋषभ महेश यादव ने एएनआई को बताया, "भीड़ बढ़ती जा रही थी. मैं गिर गया और मेरा गला घुट गया. मैं बेहोश हो गया. मुझे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां मेरा इलाज हुआ. अब मैं ठीक महसूस कर रहा हूं. भीड़ ज़रूरत से ज़्यादा थी. बदइंतज़ामी थी. पुलिस भी सतर्क नहीं थी." 



भारी तादाद में आए लोग


इस विक्टरी प्रेड में बड़ी तादाद में प्रशंसक आए, भारत की सफलता की धुन पर नाचते रहे और टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के आगमन का जश्न मनाया. परेड के दौरान, खिलाड़ी प्रतिष्ठित ट्रॉफी को हवा में ऊंचा उठाते और अपने प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करते देखे गए. बड़ी संख्या में प्रशंसक आए, भारत की सफलता की धुन पर नाचते रहे और टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के आगमन का जश्न मनाया. परेड के दौरान, खिलाड़ी प्रतिष्ठित ट्रॉफी को हवा में ऊंचा उठाते और अपने प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करते देखे गए.


भारत के विश्व कप विजेता खिलाड़ियों ने स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों को गेंदें बांटी. प्रशंसकों ने सेल्फी ली और क्रिकेटरों से ऑटोग्राफ भी मांगे. इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक दिया.