Usman Qadir Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट में हर रोज कुछ न कुछ नया होता है, जो फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं होता है. पाकिस्तानी फैंस को एक दिन पहले बाबर आजम ने कप्तानी पद छोड़कर बड़ा झटका दिया था. इस झटके से फैंस उबरे भी नहीं थे कि उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है.  दरअसल, पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार रहे अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर  ने अचानक अपने ही मुल्क के क्रिकेट से नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया है. कादिर ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि वो अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उस्मान कादिर ने अपने पोस्ट में क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहते हुए लिखा, "आज, मैं पाकिस्तान क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलाम कर रहा हूं, और इस अविश्वसनीय यात्रा पर विचार करते हुए, मैं अपने फैंस का आभार  व्यक्त करना चाहता हूँ. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया. अपने देश के लिए खेलनामेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है, और मैं अपने कोचों और साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं, जो हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं."



उस्मान कादिर का ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर
उस्मान कादिर ने 25 टी20 और एक वनडे मैच में पारिस्तान का प्रतिनिधितिव किया है. इस दौरान उस्मान ने 25 टी20 मैचों में  7.95 इकॉनमी रेट  के साथ 31 विकेट चटकाए हैं. वहीं, वनडे में उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला. कादिर ने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच 7 अक्टूबर 2023 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. जबकि वनडे में उन्होंने अपना आखिरी मैत तीन साल पहले खेला था. 


क्या इस वजह से लिया संन्यास? 
मुमकिन है कि काफी वक्त से टीम से बाहर रहने की वजह से उस्मान ने यह फैसला लिया हो. उस्मान कादिर हाल ही में हुए पाकिस्तान की घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस वनडे कप में भी खेले थे. उन्होंने डाल्फिन्स के लिए खेते हुए दो मैचों में चार विकेट हासिल किए थे.