Weather Report: मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अंदेशा जताया है, जिसमें पूर्व, उत्तर पूर्व और देश के कई हिस्से शामिल हैं. आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटो में पूर्वोत्तर इलाके में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की उत्तर भारत में वापसी होने के उम्मीद है. 


मौसम विभाग ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईएमडी के मुताबिक वेस्ट बंगाल के वेस्ट इलाके का दबाव अगले दो दिनो में धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ सकता है. जिसकी वजह से बारिश होने की उम्मीद है. हालांकि अगले पांच दिनों में पश्चिम और दक्षिण भारत में मौसम नॉर्मल रहने की उम्मीद है.


दिल्ली में ठंड


वहीं दिल्ली का मौसम बदलने लगा है, लोगों को सुबह तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलती है. देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी 177 दर्ज की गई है, जो प्रदूषण के मध्यम स्तर को दर्शाता है.


पूर्वी भारत में बारिश


आईएमडी के मुताबिक पूर्वी भारत में हल्की बारिश हो सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि वेस्ट बंगाल, सिक्किम, झारखंड और बिहार की अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर भी 9 अक्टूबर तक बारिश होने की उम्मीद है.


असम और मेघालय में 7 अक्टूबर तक नागालैंड, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में 6 अक्टूबर तक भारी बारिश होने के इमकानात (संभावना) हैं. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में 9 अक्टूबर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. नॉर्थ में जम्मू-कश्मीर, लद्दााख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है.


वर्ल्ड कप जारी


ज्ञात हो कि वर्ल्ड कप जारी है. आने वाले दिनों में दिल्ली, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और चेन्नई स्टेडियम में मैच होने हैं. ऐसे में हो सकता है बारिश की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़े.