KKR vs DC, Angkrish Raghuvanshi: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर-16 में श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेली जा रही है. यह मुकाबला विशाखापट्टन में हो रहा है. मैच की पहली पारी में केकेआर के बल्लेबाजों ने रनों की बारिश कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केकेआर ने दिल्ली के सामने 273 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. दिल्ली के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में ऑपनर सुनिल नरेन ने अहम भूमिका निभाई. नरेन ने सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. सुनिल नरेन ने अपनी पूरी पारी के दौरान 7 छक्के और सात चौके की मदद से 39 गेंदों में 85 रनों की तूफानी पारी खेली. लेकिन महफिल किसी और ने लूट ली.  


हम बात कर रहे हैं युवा खिलाड़ी अंगकृष रघुवंशी की. इस नौजवान खिलाड़ी ने शादार बल्लेबाजी कर के सबको चौंका दिया.  नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए रघुवंशी इतने बड़े मंच पर बिना घबराए गेंदबाजों का डटकर सामना किया. उन्होंने क्रीज पर बेहद शांत की साथ बल्लेबाजी की. एक छोर पर सुनील नरेन लगातार  प्रहार करते रहे, वहीं दूसरे छोर से  इस युवा खिलाड़ी ने कुछ अविश्वसनीय शॉर्ट खेलकर अपने साथी का बखूबी साथ दिया. रघुवंशी ने 27 गेंदों का सामना कर 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 54 रन बनाए.


कौन हैं अंगकृष रघुवंशी?
अंगकृष रघुवंशी साल 2022 में अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम भारत के स्क्वाड में शामिल थे. दिल्ली में पैदा हुए इस युवा खिलाड़ी ने साल 2022 में भारत के लिए ICC अंडर-19 वनडे विश्व कप जीता में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 46.33 के प्रभावशाली औसत से 278 रन बनाए थे, ये इवेंट वेस्ट इंडीज में की मेजबानी में आयोजित की गई थी.


सुनिल रेन और रघुवंशी के अलावा कैरेबियाई स्टार आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में 41 रनों की तूफानी पारी खेली.  जबकि रिंकू सिंह ने 8 गेंदों में 26 रनों की उम्दा पारी खेली. वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 18 रनों का योगदान दिया.