BCCI Headcoach: महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उन्हें बीसीसीआई ने इस साल अमेरिका में टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कोच की जगह लेने के लिए संपर्क किया था. फिलहाल इस पॉजीशन पर राहुल द्रविड़ हैं. हालांकि इस बात के बहुत की बहुत कम संभावना है कि वह इस पॉजीशन के लिए अप्लाई करेंगे.


पोंटिंग ने आईसीसी से क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, "मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं. आम तौर पर, ये चीजें सोशल मीडिया पर आपके बारे में जानने से पहले ही सामने आ जाती हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी व्यक्तिगत बातचीत हुई थी."  बस मुझसे यह जानने के लिए कि मैं यह करूँगा या नहीं." बता दें, अगर पोंटिंग भारत के मुख्य कोच के तौर पर कार्यभार संभालते हैं, तो उन्हें डीसी के साथ अपने संबंध तोड़ने होंगे, जो वह करने के लिए तैयार नहीं हैं. 


यह रोल मेरी लाइफस्टाइल के साथ नहीं बैठता फिट


एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिकी कहते हैं,"मैं एक नेशनल टीम का सीनियर कोच बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर थोड़ा समय बिताना चाहता हूं... हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के साथ काम करते हैं तो आप किसी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो सकते." उन्होंने आगे कहा,"इसके अलावा, एक राष्ट्रीय मुख्य कोच साल के 10 या 11 महीने का काम है, और जितना मैं इसे करना चाहता हूं, यह अभी मेरी जीवनशैली में फिट नहीं बैठता है.


एक खिलाड़ी और कोच के रूप में अपने समृद्ध अनुभव के कारण पोंटिंग बीसीसीआई की दिलचस्पी में आने वाले प्रमुख नामों में से एक थे. बीसीसीआई ने जिन अन्य नामों से संपर्क किया था, वे थे जस्टिन लैंगर (लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच), स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई सुपर किंग के मुख्य कोच), गौतम गंभीर (कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच), और महेला जयवर्धने (मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक)  थे.