World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की. केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई टॉम लेथम कर रहे हैं. वहीं, इस जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को पीछे छोड़ दिया है, और प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. अब  भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है. कीवी टीम को 4 मैचों के बाद 8 प्वॉइंट्स और भारतीय टीम को 3 मैच जीतने के बाद में 6 प्वॉइंट्स हैं. जबकि साउथ अफ्रीका तीन मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर काबिज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर आजम की अगुआई वाली टीम पाकिस्तान तीन में से दो मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. पिछले मैच में  मेन इन ग्रीन ने भारत के खिलाफ हार का सामना किया था. जबकि पिछले सेशन के वर्ल्ड विजेता इंग्लैंड तीन में से दगो मुकाबले हार कर प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. इंग्लैंड को पिछले मैच में बड़ा उलट फेर करते हुए अफगानिस्तान ने हराया था. वहीं शाकिब अल हसन की अगुआई वाली बांग्लादेश टीम 3 मैचों में सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर बनी हुई है. जबकि पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन रही ऑस्ट्रेलियाई टीम प्वॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है. 


ऑस्ट्रेलिया समेत बाकी टीमें कितने नंबर है काबिज?
पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में कुल तीन मुकाबले में खेले हैं, जिसमें से 2 में हार और एक में जीत मिली है. वहीं पिछले मुकाबले में नीदरलैंड ने बड़ा उलट फेर करते हुए साउथ अफ्रीका को हरा दिया था, जिसकी वजह से  3 मैचों में 2 प्वॉइंट्स के साथ नीदरलैंड की टीम प्वॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर पहुंच गई है, वहीं अफागनिस्तान टीम एक जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर है. जबकि श्रीलंका प्वॉइंट्स टेबल अंतिम स्थान पर है.


टॉप बने रहने के लिए भारत के पास एक और मौका?
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड का 17वां मकाबला खेला जाएगा है. अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया बांग्लादेश को हराने में कामयाब हुई तो भारतीय टीम फिर से एक बार प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी.