Mahmudullah On Retirement: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शाकिब अल हसन की अगुआई वाली बांग्लादेश की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर 8 पर है.  बांग्लादेश ने पांच मैच खेल कर सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल की है. टीम की प्रदर्शन से बांग्लादेशी फैंस काफी निराश हैं, क्योंकि टीम ने टूर्नामेंट में काफी खराब प्रदर्शन की है. लेकिन इसी बीच, टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महमुदुल्ल्ह रियाद का इंटरनेशनल क्रिकेट के रिटायरमेंट से जुड़ी खबर सामने आई है. रियाद वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. उन्होंने कहा कि अपने रिटायरमेंट के बार में सोच रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महमुदुल्ल्लाह ने पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 111 रन बनाए थे. हालांकि, बांग्लादेश को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 


महमुदुल्लाह ने क्या कहा?
पूर्व कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने कहा कि मुझे बहुत फख्र है कि देश के लिए खेलते हुए 16 साल हो गए. मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2007 में पदार्पण किया था. इस दौरान मैंने टीम कप्तानी भी की जो मेरे लिए बहुत ही गर्व बात है. मैंने वर्ल्ड कप में शतक भी लगाया जो मेरे लिए सौभाग्य है. वहीं  ICC ने महमुदुल्लाह का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि "मैं वर्ल्ड कप में अपनी बेस्ट देने की केशिश कर रही हूं, क्योंकि मैंने इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए काफी पसीना बहाया है".


हालांकि, पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "जब तक फिट हैं देश के लिए खेलते रहेंगे. लेकिन महमुदल्लाह ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, मै अपना अंतिम वर्ल्ड कप खेल रहा हूं. अब आगे की खेल मेरे लिए फिटनेस और प्रदर्शन पर डीपेंडेंट रहेगा कि देश के लिए कब तक खेल पाउंगा". महमूदुल्लाह ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने 4 मैचों में 99 की एवरेज और 101.02 की स्ट्राइक रन रेट के साथ  198 रन बनाए हैं.