Zaheer Khan IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर हलचलें तेज हो गई हैं. क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशंसक ये जानने के लिए बेकरार है कि इस ऑक्शन से पहले कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत फ्रेंचाइजियों को मिलेगी.  क्योंकि ये साफ होने के बाद ही पता चल पाएगा कि IPL के आगामी सीजन में एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के साथ बने रहेंगे या नहीं. दरअसल, मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के टीम छोड़ने की संभावनाएं बहुत मजबूत हैं. लेकिन ऐसा होगा या नहीं, यह कुछ ही महीनों में साफ हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच, मंबई इंडियंस के फैंस के लिए निराशाजनक खबर आ रही है, कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान मुंबई इंडियंस छोड़कर जल्द ही जा सकते हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि IPL-2025  शुरू होने से पहले जहीर खान 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ अपने सफर को खत्म कर सकते हैं. 


MI के लिए जहीर ने कई अहम पदों पर निभाई है जिम्मेदारी
जहीर लंबे वक्त से मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट का हिस्सा हैं. वह गेंदबाजी कोच के बाद साल 2022 से मुंबई इंडियंस के प्लेयर्स डेवलपमेंट का ग्लोबल हेड के रूपमें कार्यरत हैं. अब इस पद पर दो साल तक अपनी जिम्मेदारी संभालने के बाद MI से अलग होते दिख रहे हैं. खास बात यह है कि जहीर का तार टीम इंडिया के मौजूदा कोच गौतम गंभीर की पुरानी फ्रेंचाइजी से जुड़ता हुआ दिख रहा है.


जहीर अब इस टीम के साथ करेंगे काम?
दरअसल, स्पोर्टस साइट क्रिकबज ने अपने रिपोर्ट में दावा किया है कि जहीर खान अब आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी में से एक लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होने की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. जहीर LSG के लिए बतौर मेंटॉर ज्वाइन कर सकते हैं, जिसके के लिए पूर्व दिग्गज और फ्रेंचाइजी के बीच बातचीत भी चल रही है.


बता दें,  आईपीएल 2022 में डेब्यू करने वाली टीम लखनऊ के पास फिलहाल कोई मेंटॉर नहीं है. जबकि इससे पहले लगातार 2 सीजन तक गौतम गंभीर ने इस जिम्मेदारी की भूमिका निभाई थी. लेकिन वो पिछले सीजन से पहले ही शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर लिया था.


यह भी पढ़ें:- PAK vs BAN: पहले टेस्ट में ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन


रिपोर्ट में जहीर को लेकर एक और दावा
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जहीर बतौर मेंटॉर ही नहीं, बल्कि टीम की गेंदबाजी कोच की भूमिका में रहेंगे. यहां सबसे दिलचस्प बात यह है कि लखनऊ के बॉलिंग कोच रहे मॉर्ने मॉर्कल अब गंभीर के साथ टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे.


यहां बताते चलें कि  मॉर्ने मॉर्कल के टीम इंडिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने से पहले भारतीय टीम की बॉलिंग कोच के लिए जहीर खान का भी नाम आया था, लेकिन गौतम गंभीर की पहली पसंद को देखते हुए मॉर्ने मॉर्कल के नाम बीसीसीआई ने अंतिम मुहर लगाई. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है थी कि जहीर ने इस पद के लिए अप्लाई किया था या नहीं. अब देखना यह होगा कि जहीर LSG का हिस्सा बनते हैं या नहीं.