Badaun Mob lynching News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने हैं, जहां चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा गया. पिटाई के बाद व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया गया. जिसके बाद जख्मी शख्स को अस्पताल में इलाज चल रहा है. अब पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, यह मामला दातागंज कोतवाली के अरेला मोहल्ला का है, यहां के निवासी इरशाद का इल्जाम है कि उसका भाई काम से बाजार गया था, रास्ते में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और खंभे से बांधकर उसकी पिटाई की और उसके दांत तोड़ दिए, इसके बाद उस पर चोरी का आरोप लगाकर उसे 112 पुलिस के हवाले कर दिया. उसके भाई को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.


कई लोगों के  खिलाफ FIR दर्ज
इस तालिबानी सजा के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब हिंसक भीड़ उसे पीटते हुए पुलिस के सामने लेकर आई, तो पुलिस ने बिना कोई कार्रवाई किए आरोपी को संरक्षण क्यों दिया और वीडियो सामने आने का इंतजार क्यों किया गया. पुलिस की यह कार्रवाई सवाल खड़े कर रही है. 


भीड़तंत्र पर राजनीति
यह कोई इकलौता मामला नहीं है. इससे पहले भी देशभर से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. जहां, किसी व्यक्ति पर झूठा आरोप लगाकर उसकी पिटाई की गई है. इतना ही नहीं, भीड़ ने कई लोगों की हत्या भी की है, लेकिन सरकार भीड़तंत्र पर काबू पाने की बजाय राजनीति करने में व्यस्त है.झारखंड में तबरेज़, उत्तर प्रदेश में अख़लाक़ और राजस्थान में पहलू ख़ान को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. इसके अलावा गाय के नाम पर भीड़ ने कई बेगुनाह लोगों की जान ले ली है.