Barabanki News: बहराइच का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बाराबंकी में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान मस्जिद के पास डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाए गए. इतना ही नहीं जुलूस में शामिल लोगों पर मस्जिद के अंदर जूते-चप्पल और रंग फेंकने का भी आरोप लगा है. अब इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. बाराबंकी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही बाकी लोगों की तलाश जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बाराबंकी में टिकैतनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बा इचौली के शेखाना मोहल्ले में स्थित मस्जिद के सामने का है. जहां के मुतवल्ली मोहम्मद रफीक ने आरोप लगाया कि दशहरा के दिन बाराबंकी में मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल हिंदू पक्ष के लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. लोगों ने मस्जिद के सामने डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाए. साथ ही हिंदू पक्ष के लोगों ने मस्जिद पर जूते चप्पल और रंग भी फेंका. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



तीन लोग गिरफ्तार
हालांकि मुतवल्ली की तहरीर मिलते ही बाराबंकी पुलिस फौरन एक्टिव हुई और पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही दूसरे लोगों की भी तलाश कर रही है. वहीं इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने पूरे जिले में डीजे पर कोई भी आपत्तिजनक गाना बजाने पर रोक लगा दी है.


डीएम सत्येंद्र कुमार ने लिया हालात का जायजा
इतना ही नहीं खुद डीएम सत्येंद्र कुमार ने एसपी दिनेश सिंह और साथ भारी पुलिस फोर्स के साथ शहर में फुटमार्च किया और हालात का जायजा लिया है.


बहराइच में हिंकस प्रदर्शन
गौरतलब है कि बहराइच में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जिसके बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल हो गया था. प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. जिससे हालात और बिगड़ गए. बाद में पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लोगों पर बल प्रयोग करना पड़ा.