Sanjay Roy CBI Chargesheet: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन ने आरजी कर अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले में संजय रॉय के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है. संजय रॉय पर 9 अगस्त को अस्पताल के अंदर एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या का आरोप है.


सीबीआई ने चार्जशीट में क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलकाता की एक स्पेशन अदालत के सामने दायर अपने आरोपपत्र में सीबीआई ने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ नागरिक स्वयंसेवक के रूप में काम करने वाले रॉय ने कथित तौर पर 9 अगस्त को अपराध को अंजाम दिया, जब पीड़िता छुट्टी के दौरान अस्पताल के सेमिनार हॉल में सोने के लिए गई थी. एजेंसी ने सामूहिक बलात्कार के आरोप का कोई जिक्र नहीं किया है, जिससे साफ होता है कि रॉय ने अकेले ही अपराध किया था.


रेप के बाद हत्या


बता दें, महिला डॉक्टर का अस्पताल के सेमिनार हॉल में बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. वह आधी रात के बाद अस्पताल में अपनी शिफ्ट के दौरान आराम करने के लिए कमरे में गई थी. अगली सुबह एक जूनियर डॉक्टर को उसका शव मिला. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की रेप के बाद हत्या की गई थी. ऑटोप्सी रिपोर्ट में 35 इंटरनल और एक्सटर्नल इंजरी की पुष्टि हुई.


संजय रॉय का झूठा दावा


सीसीटीवी फुटेज में संजय रॉय को 9 अगस्त को सुबह 4.03 बजे सेमिनार हॉल में एंट्री करते देखा गया था. वह करीब आधे घंटे बाद कमरे से बाहर आया. इसके साथ ही शख्स का ब्ल्यूटूथ हेडफोन भी क्राइम सीन पर मिला था. सीबीआई के जरिए मामले को अपने हाथ में लेने के बाद, रॉय का लाइ डिडेक्टर मशीन से टेस्ट किया गया, जिसमें उसने खुद को निर्दोष बताया. उसने दावा किया कि जब वे सेमिनार हॉल में दाखिल हुआ, तो महिला पहले से ही बेहोश थी.