Chandigarh Rape Case: देश में हर दिन महिलाओं और बच्चियों के साथ दरिंदगी के मामले सामने आ रहे हैं. पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ से एक और मामला सामने आया है, जहां एक स्कूल बस ड्राइवर ने 17 साल की नाबालिग लड़की को कई बार हवस का शिकार बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो और रेप समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर, उसे गिरफ्तार कर लिया है. 21 अगस्त को जीकरपुर पुलिस ने चंडीगढ़ के एक बड़े स्कूल के बस ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. उस पर 17 साल की स्कूली लड़की के साथ कई बार रेप करने का इल्जाम है. आरोपी की पहचान 26 साल के मोहम्मद रजाक के रूप में हुई है. 


पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने बताया, "मुल्जिम नाबालिग लड़की की मॉर्फ्ड तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल कर रहा था. उसने मई से जुलाई के बीच नाबालिग लड़की के साथ 3 बार रेप किया. जिसके बाद बार-बार हो रही दरिंदगी से तंग आकर लड़की ने इसकी जानकारी परिजनों को दी और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जीकरपुर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया."


लड़की ने बताई कहानी
एक निजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, नाबालिग ने पुलिस को बताया कि आरोपी कई महीनों से उसका पीछा कर रहा था और उसने उससे दोस्ती करने की इच्छा भी जताई थी. हालांकि, छात्रा के मना करने पर मुल्जिम ने एक पारिवारिक समारोह की फोटो से छेड़छाड़ की और फिर उसे धमकाना शुरू कर दिया. 


आरोपी, लड़की को करता था ब्लैकमेल
18 मई को जब लड़की अपनी बहन के साथ घर पर थी, तो मुल्जिम आया और उसे यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा और आपत्तिजनक तस्वीरें साझा करने की धमकी दी. इसके बाद आरोपी ने 6 जुलाई और 26 जुलाई को भी लड़की के साथ घर पर ही रेप किया. रिपोर्ट में पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि जब स्कूल ने उनसे इस मामले पर बात की, तो अनुबंध के आधार पर काम करने वाले ड्राइवर ने इस्तीफा दे दिया.


महाराष्ट्र में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न
हाल ही में महाराष्ट्र के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था. जिसके बाद पूरे महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आ गया था. इस मामले के सामने आने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए थे.