Couple Was Beaten by People in Bihar: "कोई पत्थर से ना मारे मेरे दीवाने को... बंदा हाजिर है सज़ा पाने को"  ये गाना है साल 1976 में आई फिल्म 'लैला-मजनू' का.. इस फिल्म में समाज प्यार का दुश्मन होता है और लैला-मजनू को एक दूसरे से मिलने नहीं देता. हालांकि ये एक फिल्म की कहानी थी,  लेकिन हमारा समाज भी इस फिल्म की तरह ही दो प्यार करने वालों से ऐसे ही नफरत करता है. और हमेशा दो प्यार करने वाले को अलग करने की कोशिश करता रहता है. ये कहानी है बिहार के जमुई की, जहां एक प्रेमी जोड़े को लोगों ने जानवरों की तरफ पीटा, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लड़की का बाल पकड़कर खींचा 
वीडियो में 10-12 लोग लड़का और लड़की की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ लड़के लड़की का बाल पकड़कर खींच रहे हैं तो कुछ लोग लड़के को समूचे ईंट से मार रहे हैं. लड़का-लड़की दोनों गुहार लगाते हैं, लेकिन उन लोगों को जरा भी तरस नहीं आता है. और वह लगाातार पीटते रहते हैं. इस घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 



पिटाई के बाद शादी 
ये घटना जमुई के टाउन थाना क्षेत्र के दौलतपुर इलाके की बताई जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस को घटना की जानकारी नहीं मिली, ये घटना एक सप्ताह पहले हुई थी, जब दोनों प्रेमी-प्रेमिका गांव के बाहर एक पड़ाही पर बैठकर बातें कर रहे थे. तभी कुछ लोग वहां पहुंचे और बना कुछ जाने-पूछे दोनों की पिटाई शुरू कर दी. दोनों हाथ जोड़ते रहे मगर किसी को भी उन दोनों पर तरस नहीं आया. लोगों के मुताबिक लड़की उझंडी इलाके की रहने वाली है, वहीं लड़का बोधवन तालाब इलाके का रहने वाला है. दोनों बालिग हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं.  गांव वालों के मुताबिक ये बात जानने के बाद दोनों की शादी भी करा दी गई है. लेकिन जब शादी करानी ही थी, तो इन मनचलों ने जानवरों की तरह इनकी पिटाई क्यों की. पुलिस को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. 


पुलिस को नहीं लगी मारपीट की भनक
जब इस वीडियो के बारे में पुलिस से पूछा गया तो उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं थी. वीडियो देखने के बाद जमुई पुलिस ने छानबीन का आश्वासन दिया है. वायरल वीडियो के बारे में ज़ी मीडिया किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. ये एक वायरल वीडियो है, जिसके आधार पर ये खबर बनाई गई है.