Kolhapur Rape Case: महाराष्ट्र के बदलापुर का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि राज्य के कोल्हापुर जिले में एक और रेप का मामला सामने आया है, जहां एक चाचा ने अपनी नाबालिग भतीजी के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पुलिस के मुताबिक, महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले 10 साल की एक नाबालिग लड़की  शाम से लापता थी. लड़की का परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है. परिवार ने लापता होने के कुछ वक्त बाद पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की. वहीं, पुलिस ने आगे बताया कि नाबालिग का शव सुबह मकामी लोगों ने करवीर तालुका के शिये गांव में उसके घर से सिर्फ 800 मीटर दूर गन्ने के एक खेत में देखा. इसके बाद लड़की के चाचा से पूछताछ की गई, तो चाचा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.


चाचा ने लड़की के मां को किया ऐसे गुमराह
अधिकारी ने कहा, ‘‘यह साबित हो गया है कि लड़की के चाचा ने लड़की के साथ रेप किया और फिर उसका गला घोंट दिया. आरोपी ने पूछताछ के दौरान इस बात को कबूल किया है.’’ अधिकारी के मुताबिक, जांच में पता चला कि लड़की के चाचा ने उसकी मां से झूठ बोला था कि उसकी डांट की वजह से लड़की नाराज होकर चली गई है. लड़की के माता-पिता शिरोली एमआईडीसी इलाके में एक औद्योगिक इकाई में काम करते हैं. 


लड़की से उसके चाचा ने किया है रेप
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि लड़की की हत्या से पहले उसका रेप किया गया. लड़की का परिवार बिहार से है. 21 अगस्त शाम में उसके चाचा ने उसकी पिटाई की और वह घर छोड़कर चली गई. 21 अगस्त की रात करीब 10 बजे मकामी पुलिस थाने में शिकायत मिली कि लड़की लापता है. आज सुबह उसका शव बरामद हुआ है. पुलिस को शक था कि लड़की के साथ उसके चाचा ने रेप किया है. पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच जारी है.’’ 


दोषियों ने नहीं बख्सा जाएगा- गृहमंत्री
उन्होंने मामले की गहन जांच और दोषियों को कड़ी सजा देने का वादा किया. हम इस मामले की तह तक जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम पीड़ित परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराएंगे.