Mamata Banerjee on RG Kar Medical College Attack: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज यानी 15 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ में माकपा और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की भूमिका होने का आरोप लगाया है. राज्यपाल से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने दावा कि है कि ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ करने वाले लोग "बाहरी" थे और "वामपंथी और बीजेपी के झंडे लेकर चल रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "मुझे जानकारी मिली है कि बाहरी लोगों, 'बाम और राम' के कुछ राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने यह काम किया है. इसमें छात्रों की कोई भूमिका नहीं है. मैं इस घटना की निंदा करती हूं और कल (बलात्कार के आरोपियों के लिए) फांसी की सजा की मांग को लेकर एक रैली निकालूंगी." ममता बनर्जी पहले भी अपनी सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए 'बाम' (वामपंथी) और 'राम' (भाजपा) को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं. 


बीजेपी पर है बड़ा इल्जाम
ममता बनर्जी ने आगे कहा, "मैंने वामपंथियों और बीजेपी के झंडे देखे. जिस तरह से उन्होंने पुलिस पर हमला किया. मेरे एक प्रभारी अधिकारी एक घंटे तक लापता रहे. इसके बाद उन्हें घायल अवस्था में पाया गया, लेकिन पुलिस ने मरीजों की लिस्ट नहीं बनाई. उन्होंने बल प्रयोग नहीं किया. हमने बहुत आंदोलन किया है और अस्पताल के अंदर कभी इस तरह की हरकत नहीं की."


मरीजों को हो रही है परेशानी
उन्होंने कहा कि अस्पताल में तोड़फोड़ की वजह से मरीजों को अस्पताल से बाहर जाना पड़ा. कई मरीज बिना इलाज के अपने गांव लौट रहे हैं. मुझे पता चला है कि कुछ की मौत हो गई है, लेकिन कुछ सीनियर डॉक्टर सेवा कर रहे हैं. हमने हर मांग पूरी की है. दवाइयां लूट ली गईं, बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया गया. मुझे पता चला कि कुछ लोगों ने कहा कि वे मरीजों को यहां नहीं रखेंगे, क्योंकि उन्हें इलाज नहीं मिल रहा है." 


क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि पिछले बुधवार की रात को को 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाएं 'रिक्लेम द नाइट' विरोध प्रदर्शन के तहत सड़कों पर उतरीं, जिसका आरजी कर अस्पताल में बेरहमी से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. हालांकि विरोध प्रदर्शन काफी हद तक शांतिपूर्ण था, लेकिन आरजी कर अस्पताल में स्थिति हिंसक हो गई, क्योंकि भीड़ ने अस्पताल में जबरदस्ती घुसकर तोड़फोड़ की. तस्वीरों में भीड़ को अस्पताल के आपातकालीन वार्ड और बाहर खड़ी कुछ पुलिस गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए दिखाया गया है.