Bihar Crime News: बिहार के मोतिहारी में जिले में पुलिस को बहुत बड़ी सफलता मिली है. पिछले सात दिनों के अंदर पुलिस ने जदूसरी बार मिल्ट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर लाखों के जाली भारतीय करेंसी जब्त किए हैं.  पुलिस ने इस बार नकली नोट को खपाने वाला सरगना नजरे सद्दाम समेत 3 लोगों को अरेस्ट किया है. ये तीनों नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहा था. तभी हरैया बॉर्डर पर पहले से तैनात पुलिस ने तीनों को दो लाख के जाली नोट के साथ दबोच लिया.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भागलपुर के भीखनपुर गुमटी नंबर 3 का रहने वाला नजरे सद्दाम ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई की है और भागलपुर में ही उनका एक टीवी फ्रीज की दुकान भी है. नजरे सद्दाम समेत गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों से कई सुरक्षा एजेंसियां मोतिहारी में गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है.


पिछले तीन महीने से कर रहा था प्लानिंग
नजरे सद्दाम पिछले तीन महीनों से भारी मात्रा में जाली नोट के साथ भारत में एंट्री की प्लांनिग कर रहा था,  जिसकी गुप्त सूचना मिलिट्री इंटलीजेंस को मिली थी. उसके बाद मिल्ट्री और आईबी की इंटलीजेंस की कई टीम लागातार रक्सौल बॉर्डर पर नजर बनाए हुए थी.


नजरे पर कई टीमों की थीं नज़रें
इससे पहले भी दो बार इंटलीजेंस की टीम नजरे को पकड़ने के लिए रक्सौल बॉर्डर पर पहुचीं थीं, लेकिन उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था. नजरे पर आईबी, जम्मू-कश्मीर पुलिस, लखनऊ, पटना और इमिग्रेशन की टीमें नजरें रख रही थीं.  


एक आरोपी का कनेक्शन पाकिस्तान से
इस बार इंटेलिजेंस विभाग के पास पुख्ता सूचना और रूट की जानकारी मिली थी.  इसी सूचना के आधार पर मोतिहारी पुलिस ने हरैया थाना क्षेत्र से तीन संदिग्ध को नेपाल से आते वक्त गिरफ़्तार किया.  जांच के दौरान इनके पास दो लाख रुपये का जाली नोट बरामद हुआ. तीनों आरोपियों में से एक का कनेक्शन पाकिस्तान से मिलने का संकेत मिला है.  मामला हाइप्रोफाइल होने की वजह और कई सुरक्षा एजेंसियां के शामिल होने के कारण मोतिहारी पुलिस कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है.  


इससे पहले पुलिस ने छौड़ादानो थाना इलाके में नहर पार कर रहे आसिफ रजा को एक लाख 44 हजार जाली भारतीय रुपये का साथ पकड़ा था.यह रक्सौल में तीसरी घटना है.