Hamirpur News: एक तरफ पूरे देश में जहां लोग दशहरे में रावण का वध करने की तैयारी कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले में एक महिला अपने ससुरालवालों से इतना परेशान हो चुकी थी कि उसने दशहरे के दिन अपने पति, ननद और सास-ससुर की तस्वीर के साथ पुतला बनाया और फिर उसे आग के हवाले कर दिया. महिला की इस हरकत को देखने काफी दूर-दूर से लोग आने लगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला हमीरपुर के मुस्करा कस्बे की बताई जा रही है, जहां की रहने वाली प्रियंका नाम की महिला की शादी उसे इलाके में रहने वाले संजीव दीक्षित से चौदह साल पहले हुई थी. लेकिन उसके पति ने शादी के कुछ दिन बाद ही प्रियंका को उसके मायके छोड़कर किसी और महिला के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा.  जब प्रियंका को इस बात की जानकारी हुई तो उसने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. 


महिला ने जब इसकी जानकारी अपने ससुरालवालों को दी तो ससुरालवालों भी प्रियंका के खिलाफ हो गए और अपने बेटे की तरफ से बोलने लगे. इस बात से प्रियंका काफी हताश हो गई और पिछले 14 सालों से यूं ही दर-बदर भटकती रही. लेकिन इस बार उसने विजयादशमी के दिन अपने पति के घर के सामने तमाम ससुरालवालों का पुतला बनाकर उसमें आग लगा दी. 


महिला ने ऐसा करके समाज को एक संदेश भी दिया है कि समाज में बैठे रावण रूपी लोगों का समाज से बहिष्कार करके रावण की तरह जलाकर उन्हें भस्म कर देना चाहिए. महिला की इस पहल को इलाके के लोगों ने भी साथ दिया और महिला की जमकर तारीफ की.  फिलहाल प्रियंका जयपुर के एक होस्टल में काम करके अपनी जिंदगी गुजार रही है, और अपने साथ हुए नाइंसाफी के लिए कानून से इंसाफ मांग रही है.