Pune Sexual Harassment Case: महाराष्ट्र के पुणे ग्रामीण के दौंड तहसील के एक गांव में 42 साल के टीचर ने कथित तौर पर 13 साल छात्रा का यौन उत्पीड़न किया है. उसने स्कूल में छात्रा को व्हाट्सएप चैट पर अश्लील मैसेज भेजे और गलत तरीके से छुआ भी है. पुणे ग्रामीण पुलिस ने शिक्षक के साथ स्कूल के प्रिंसिपल को भी गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने गुरुवार को घटना का स्वत: संज्ञान लिया और तथ्यों की तस्दीक करने के लिए एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने लड़की के गांव का दौरा किया. पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने कहा कि पीड़िता के माता-पिता से औपचारिक शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर लिया. 


भेजा था गलत मैसेज
पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता के जरिए स्कूल में हुई घटना की शिकायत करने के बाद भी घटना की सूचना अधिकारियों को न देने की वजह पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया. लड़की के पिता ने पाया कि टीचर ने 15 अगस्त से पहले उनकी बेटी को कथित तौर पर गलत मैसेज भेजे थे. 


प्रिंसिपल को इस वजह से किया गया है गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, जब पिता ने अपनी चिंताओं के साथ प्रिंसिपल से संपर्क किया, तो प्रिंसिपल ने कथित तौर पर शिकायत को नजरअंदाज कर दिया, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 


प्रिंसिपल के खिलाफ POCSO के तहत मुकदमा दर्ज
पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल और टीचर दोनों पर भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की आगे की जांच जारी है. इसके अलावा महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूल में ऐसे ही मामला सामने आया था. जिसके बाद लोग सड़क पर उतर गए थे. हाल के दिनों में महाराष्ट्र में कई मामले सामने आ चुके हैं. राज्य के सीएम ने सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.