Uttar Pradesh Muslim Marriage Fight: मुस्लिम समाज में शादी में निकाह के बाद मेहमानों में छुहारे और मखाने बांटने का चलन है. इस चलन को सभी नहीं मानते लेकिन ज्यादातर जगहों में ऐसा होता है. शादी में पहुंचे मेहमान भी इस छुहारे का बेसब्री से इंतजार करते हैं. लेकिन क्या हो जब इसी छुहारे की वजह से शादी में आए बाराती एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाए. ये सुनकर आपको थोड़ी हैरानी होगी लेकिन ये सच है. यूपी के संभल में एक शादी के दौरान छुहारे बांटने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद ये मामूली सी बात हाथापाई पर उतर गई और तमाम लोग एक दूसरे के साथ जमकर मारपीट करने लगे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छुहारा ने डाली रिश्ते में दरार
छुहारे की वजह से लोग एक दूसरे को कुर्सियों फेंक-फेंककर मार रहे थे. कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागे और इस बात की जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी. पुलिस भी आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और वहां का मंजर देखकर हैरान हो गई. पुलिस ने इस मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक बारातियों में मौजूद कुछ लोग छुहारे के लिए मारपीट करने लगे थे, जिसके बाद लड़की वाले भी गुस्से में आकर उन लोगों की पिटाई शुरू कर दी. 



शादी में पहुंची पुलिस
घटना के बारे में मीडिया से बात करते हुए कुछ लोकल लोगों ने बताया कि सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन निकाह के बाद जैसे ही छुहारा बांटना शुरू हुआ, लोग पागलों की तरह छुहारा लेने के लिए एक दूसरे को धक्का देने लगे, जिसके बाद गुस्से में आकर बारातियों ने मेहमानों की पिटाई शुरू कर दी और देखते-देखते बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि पुलिस को आकर मामले को शांत कराना पड़ा. 


वीडियो देख लोग नहीं रोक पा रहे हैं अपनी हंसी 
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख लोग जमकर हंस रहे हैं, लोगों ने इस वीडियो पर कई कमेंट्स भी किए हैं, उनमें से एक यूजर ने लिखा कि "चाहे कुछ हो जाए निकाह का छुहारा बहुत जरूरी है", वहीं एक और यूजर ने लिखा कि "निकाह का छुहारा खाने से शादी जल्दी होती है, इसलिए लोग छुहारे के लिए जान पर खेल रहे हैं". हालांकि ये एक मारपीट का मामला है, लेकिन मुद्दा ऐसा है कि लोगों को अफसोस से ज्यादा घटना पर हंसी आ रही है.