Bharat Ratna To Amithabh Bachchan: आमतौर से मुद्दों पर खामोश रहने वाले अदाकार अमिताभ बच्चन ने अभिव्यक्ति की आजादी जैसे मुद्दे पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि "अब नागरिकों की आजादी पर सवाल उठाए जाते हैं". अमिताभ बच्चन कोलकाता में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे. इसी प्रोग्राम में लोगों से खिताब करने के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन के लिए भारत देने की मांग की.


क्या बोले अमिताभ बच्चन?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमिताभ बच्चन ने लोगों को खिताब करते हुए कहा कि "मुझे यकीन है कि मंच पर मेरे साथी इस बात से सहमत होंगे कि नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल उठाए जा रहे हैं." 


यह भी पढ़ें: Vivek Oberoi ने बताया वह क्यों करना चाहते थे सुसाइड; सुशांत सिंह का भी लिया नाम


शाहरुख खान क्या बोले?


प्रोग्राम में बॉलीवुड के बादशाह ने भी हिस्सा लिया. उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म 'पठान' पर उठ रहे विवादों के बारे में कहा कि कुछ भी हो जाए हम जैसे लोग पॉजिटिव ही रहेंगे. फिल्म पर कई मुद्दों को लेकर विवाद उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. 


ममता ने की भारत रत्न की मांग


प्रोग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, जया बच्चन, रानी मुखर्जी और क्रिकेटर सौरव गांगुली भी शामिल हुए. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने दीप जलाकर प्रोग्राम की शुरूआत की. इस मौके पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि "आधिकारिक रूप से नहीं, लेकिन बंगाल की ओर से अमिताभ बच्चन को इतने लंबे वक्त तक भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए हम उन्हें भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की मांग उठाएंगे."


Zee Salaam Live TV: