Kareena Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने एबॉलीवुड इंडस्ट्री में पुरुष प्रधानता की आलोचना की है. एक थ्रोबैक वीडियो में, जब उनसे फिल्म में उनकी आदर्श भूमिका के बारे में पूछा गया, तो बेबो ने कहा, "आदर्श भूमिका? असल में मेरे पास कोई आदर्श भूमिका नहीं है. जब तक किरदार अच्छा है, तब तक कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि यह एक पुरुष प्रधान इंडस्ट्री है,  जैसा कि मैंने अपनी पहली फिल्म में किया था, यह एक बहुत अच्छी भूमिका थी, मैं ऐसी ही दमदार भूमिकाएं पाना चाहूंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देखें वायरल वीडियो:



करीना की फिल्में
करीना कपूर ने साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ 'रिफ्यूजी' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी भी नजर आए थे. करीना को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया. इसके बाद करीना ने कई फिल्मों में अदाकारी की. उनकी मशहूर फिल्में 'मुझे कुछ कहना है', 'यादें', 'अशोका', 'कभी खुशी कभी गम...', 'मुझसे दोस्ती करोगे!', 'जीना सिर्फ मेरे लिए', 'तलाश: द हंट बिगिन्स...', 'खुशी' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' शामिल हैं.


कई अवार्ड जीते
साल 2004 में, करीना ने सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी फिल्म 'चमेली' में अदाकारी करके सबको हैरान कर दिया. करीना ने अपनी 2004 की फिल्म 'देव' और 2006 की फिल्म 'ओमकारा' के लिए दो क्रिटिक्स अवार्ज जीते. इसके बाद करीना कपूर को इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'जब वी मेट' और 2010 की फिल्म 'वी आर फैमिली' के लिए सबसे अच्छी अदाकारा और सबसे अच्छी सहायक अदाकारा के लिए अवार्ड मिला.


सैफ से शादी
करीना कपूर की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने 16 अक्टूबर 2012 को बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी की. उन्होंने साल 2016 और साल 2021 में अपने बेटों तैमूर और जहांगीर को जन्म दिया. करीना ने कहा कि वह अपने नाम के आगे खान लगाने के बावजूद हिंदू धर्म का पालन करेंगी. 


सिंघम में आएंगी नजर
करीना जल्द ही 'सिंघम अगेन' में नजर आने वाली हैं. इसे निर्देशक रोहित शेट्टी निर्देशित करेंगे. इस एक्शन-ड्रामा में अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर, जैकी श्रॉफ, दयानंद शेट्टी और आशुतोष राणा भी होंगे.