Jaya Prada Case: बॉलीवु़ड की मशहूर अदाकार और पूर्व सांसद जया प्रदा को कोर्ट से करारा झटका लगा है. यूपी के रामपुर की एक स्पेशल कोर्ट ने अदाकार को "फरार" घोषित कर दिया है. कोर्ट ने उनके खिलाफ यह फैसला दो मामलों की सुनवाई में हाजिर नहीं होने की वजह से दिया है. बता दें कि जया प्रदा पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज है. उस वक्त वह रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जया प्रदा के खिलाफ 7 बार गैर जमानती वारंट जारी किया गया. लेकिन इसके बावजूद भी वह कोर्ट के सामने पेश नहीं हुईं. जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया. जस्टिस शोभित बंसल की बेंच वाली एमपी- MLA स्पेशल कोर्ट ने अब एसपी को 6 मार्च तक अदालत में उनकी हाजिरी सुनिश्चित करने के लिए हुक्म जारी किया है. साथ ही कोर्ट ने डिप्टी एसपी की अगुआई में एक स्पेशल टीम बनाने का भी निर्देश दिया है.


यह कानूनी प्रावधान तब लागू किया जाता है, जब कोई मुल्जिम वारंट के बावजूद कोर्ट में पेश होने में विफल रहता है, जिससे उसकी हाजिरी सुनिश्चित करने के लिए कोर्ट यह आदेश देता है.


अदाकारा 2019 के चुनाव में रामपुर से भाजपा की उम्मीदवार थी. लेकिन वह समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता व पूर्व मंत्री आजम खान से हार गई थी. हालांकि, जया प्रदा साल 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर लोकसभा से चुनाव जीतकर संसद पहुंची है. लेकिन इसके बाद  समाजवादी पार्टी  ने उन्हें निष्कासित कर दिया. वह साल 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुई थीं.