Nayra Banerjee: मशहूर एक्ट्रेस नायरा बनर्जी अपने रिलेशनशिप को लेकर सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चे में रहती हैं. इस वक्त वे मशहूर एक्टर मलकानी के साथ ऑडियो सीरीज 'इंस्टा एम्पायर' को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं. उन्होंने अपने काम का एक्सपीरियेंस शेयर करते हुए बताया कि ऑडियो सीरीज में काम कैसे होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नायरा ने ऑडियो स्टोरीटेलिंग को 'थेरेप्यूटीक एंटरटेनमेंट' बताया और साथ ही ये भी बताया कि एक एक्टर को विजुअलाइजेशन स्किल्स में सुधार करना है तो उस ऑडियो सीरीज में काम करना चाहिए. ऑडियो सीरीज को लेकर जोर दिया की एक एक्टर्स को विजुअल के बिना ऑडियो के बिना कहानी सुनाते समय इमोशनल जाहीर करते वक्त अपनी इमेजिनेशन को जितना हो सके उतना बढ़ देना चाहिए. साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि इमेजिनेशन को बढ़ाने से इमेज बनाने की छमता भी मजबूत होती है.


 उन्होंने ऑडियो सीरीज को एंटरटेनमेंट का एक बेहतरीन जरीया बताया है. कहा की ये एक थेरेप्यूटीक है जो अपने दिमाग में कहानी का पिक्चर बनाने देते हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि आज भी कई घरों में माता-पिता अपने बच्चे को कहानी सुना कर, लॉरी गाकर सुलाते हैं. उनका मानना है कि यह एक भरतीय संस्कृति है.


भारत में कहानी सुनने का प्रक्रिया आज भी चल रहा है. इसे लोग बड़े ही शौक से सुनते हैं.ऑडियो सीरीज की लोकप्रियता अभी और बढ़ना तय है. नायरा ने बताया की जहां विजुअल्स एंटरटेनमेंट की अपनी जगह है, वहीं ऑडियो एंटरटेनमेंट ज्यादा ही दिलचस्प है.


नायरा ने अपने नए शो के बारे में बताया कि इंस्टा एम्पायर एक यूनीक प्रोजेक्ट है. उन्होंने बताया की उनके द्वारा अभी तक जितने भी काम हुए हैं. सभी कामों से ये बिल्कुल अलग है. उन्होंने इस ऑडियो सीरीज में लीड रोल अनिका का किरदार निभाया है. साथ ही उन्होंने बताया की इस स्क्रिप्ट में भरपूर ड्रामा, रोमांस और ट्विस्ट देखने को मिलेगा. ये बेहद रोमांचक कहानी होने वाला है. इस प्रोजेक्ट के लिए मैं और निशांत एक बार फिर साथ आए हैं. इस सीरीज की शुरुआत पॉकेट एफएम (FM) पर किया गया है.