मुंबईः विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ’कुत्ते’ का ट्रेलर मंगलवार को जारी कर दिया गया है. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अर्जुन कपूर, तब्बू, कोंकणा सेन शर्मा, कुमुद मिश्रा, राधिका मदान और शार्दुल भारद्वाज जैसे मंझे हुए कलाकारों ने काम किया है. अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म 'कुत्ते’ का ट्रेलर देख कर फिल्म के बारे में बखूबी ये अंदाजा लगया जा सकता है कि यह कॉमेडी, और एक्शन से भरपूर फिल्म होगी. तीन मिनट के फिल्म के ट्रेलर में बहुत कुछ देखने को मिलता है. फिल्म में अर्जुन और तब्बू दोनों ने पुलिस की भूमिका निभाई है, जिनका एक गुंडों के गैंग से आमना-सामना होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


'कमीने’ की याद दिलाता है 'कुत्ते’  
हालांकि ’ कुत्ते’ में अपनी भद्दी भाषा से लेकर इंटेंस कॉमेडी और डार्क टोन तक, 2009 में आई शाहिद कपूर की फिल्म ’कमीने’ के शेड्स दिखाई दे रहे हैं. ’कुत्ते’ फिल्म का निर्देशन भी ’कमीने’ के निर्देशक विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान ने किया है और फिल्म का शीर्षक मात्र 2009 की फिल्म के विस्तार के रूप में सामने आया है. दर्शक फिल्म का ट्रेलर देखकर अपनी कान बंद कर सकता है, क्योंकि अर्जुन कपूर, तब्बू और राधिका मदान अपने संवाद में अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि 2009 में, सेंसर बोर्ड ने ’कमीने’ फिल्म के संवादों पर आपत्ति जताई थी, क्योंकि उन्हें लगा कि इसमें बहुत अधिक हिंसा दिखाई गई है. उस वक्त इस फिल्म को ’ए’ सर्टिफिकेट दिया गया था. ऐसा लग रहा है कि आने वाले वक्त में ’कुत्ते’ फिल्म पर भी ’कमीने’ की तरह लोगों के विरोध के बाद दोबारा से सेंसर बोर्ड की कैंची चल सकती है. 

13 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म 
इस फिल्म का संगीत विशाल भारद्वाज ने दिया है जबकि फिल्म को डायरेक्ट विशाल के बेटे आसमान भारद्वाज ने किया है. लव फिल्म्स और विशाल भारद्वाज फिल्म्स के बैनर तले निर्मित और गुलशन कुमार और भूषण कुमार की टी-सीरीज द्वारा पेश की गई ’कुत्ते’ 13 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मंगलवार को आसमान, विशाल भारद्वाज और निर्माता भूषण कुमार, लव रंजन, अंकुर गर्ग और रेखा भारद्वाज भी शामिल हुई थीं. 

कुत्ते में तब्बू का किरदार पहले एक पुरुष कैरेक्टर के लिए था
वहीं, इस फिल्म में किरदार निभाने वाली अभिनेत्री तब्बू ने खुलासा किया है कि फिल्म ’कुत्ते’ में उनकी भूमिका पहले एक पुरुष चरित्र के लिए लिखी गई थी, लेकिन निर्देशक आसमान भारद्वाज और उनके संगीतकार-निर्माता पिता विशाल भारद्वाज ने इसे ऐन मौके पर बदल दिया. विशाल के साथ ’मकबूल’ और ’हैदर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री तब्बू ने कहा,  ’’ इस फिल्म में काम करना मेरे लिए फख्र की बात है, क्योंकि मैंने आसमान को अपनी आंखों के सामने बड़ा होते देखा है.आसमान मेरे सामने सेट्स पर लकड़ी का कैमरा लेके घूमता था. वह फिल्मों की दुनिया में खोया रहता था.’’ 


Zee Salaam