Laapataa Ladies Oscar 2024: आमिर खान प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'लापता लेडीज' इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसे आमिर खान की एक्स वाइफ और डायरेक्टर किरण राव ने बनाया है. इस फिल्म को लोगों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी काफी पसंद किया था. ये फिल्म समाज में महिलाओं की पहचान और उनके आत्मसम्मान पर आधारित है. इस फिल्म को एक कॉमेडी फिल्म के रूप में पेश किया गया था, लेकिन इसमें काफी कुछ सबक भी सिखने को मिलता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 'लापता लेडीज' इस साल भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए चुनी गई है. इस फिल्म की टक्कर 29 फिल्मों से थी, जिन्हें ऑस्कर में जाना था. इस लिस्ट में रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल भी थी. 


'लापता लेडीज' को सबसे पहले टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया था, जहां लोगों ने उसे काफी पसंद किया और जमकर फिल्म की सराहना की. इसके बाद इस साल की शुरुआत में फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया. इस फिल्म को बनने में करीब 5 करोड़ रुपये का खर्चा आया था, लेकिन लोगों के प्यार की बदौलत फिल्म ने 25 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन करने में कामयाब रही. 


फिल्म 'लापता लेडीज' में रवि किशन, नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और छाया कदम ने अभिनय किया है. सभी कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. वहीं इस फिल्म को बनाने वाली डॉयरेक्टर किरण राव की भी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.