Maharashtra: महाराष्ट्र में अमरावती और अकोला जिलों के बीच भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने राजमार्ग पर 105 घंटे 33 मिनट में लगातार काम करके 75 किलोमीटर 'बिटुमिनस लेन' बनाया जो अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम लिखवा लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क परिवहन और राजमार्ग मन्त्रालय के मंत्री नितिन गडकरी ने इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए कहा कि  इस परियोजना को पूरा करने के लिए 720 मजदूरों के साथ साथ स्वतंत्र सलाहकारों के एक दल ने दिन रात काम किया. नितिन गडकरी ने एक वीडियो मैसेज के जरिए कहा कि 75 किलोमीटर की एकल लेन बिटुमिनस कंक्रीट रोड की कुल लंबाई 37.5 किलोमीटर की दो-लेन वाली पक्की सड़क के बराबर है. इसके निर्माण का काम तीन जून की सुबह से शुरू हुआ था. जो 7 जून की शाम तक पूरा हो चुका था. 


 



नितिन गडकरी ने कहा कि पिछला गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड 25.275 किलोमीटर सड़क निर्माण का था जो साल 2019 के फरवरी महीने में कतर ने अपने नाम किया था. उस काम को पूरा करने में पूरे 10 दिन लगे थे. आपको बता दें कि अमरावती से अकोला खंड राष्ट्रीय राजमार्ग NH 53 का हिस्सा है. यह एक बहुत अहम रास्ता है जो कोलकत्ता, नागपूर और सूरत जैसें शहरों को आपस में जोड़ता है.


Zee Salaam Video: