Pathaan Movie Box Office Collection: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' कल यानी 25 जनवरी को देश और दुनिया के सिनेमाघरों रिलीज हो गई. फिल्म को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया पर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. सिनेमा हॉल्स के वीडियोज हैरान कर देने वाले थे. क्योंकि लोग स्क्रीन के सामने नाच-गाना कर रहे थे. ऐसे में अब फैंस जानना चाह रहे हैं कि फिल्म ने पहले दिन कितनी कमाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पठान फिल्म ने कमाई के मामले में भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ना सिर्फ देश बल्कि दुनिया में बेहतरीन कमाई की है. आज तक में छपी एक खबर के मुताबिक पठान ने पहले दिन भारत में 54 करोड़ की कमाई कर विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब दिया है. वहीं अगर वर्ल्डकप वाइड कलेक्शन की बात करें तो यह 100 करोड़ रुपये से ज्यादा गई है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने बताया कि पठान ने वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ओपनिंग की है. 


शाहरुख खान की 'पठान' ने इस कमाई के साथ केजीएफ-2 को भी पछाड़ दिया है. एक खबर के मुताबिक केजीएफ-2 ने हिंदुस्तान में 53.95 करोड़ रुपये की कमाई की थी लेकिन पठान ने 54 करोड़ रुपये कमाकर नया मील का पत्थर सेट कर दिया है. इसके अलावा शाहरुख ने अपनी ही फिल्म "हेप्पी न्यू इयर" को भी पीछे छोड़ दिया है. साल 2014 में रिलीज हुई 'हेप्पी न्यू इयर' ने ओपनिंग डे के मौके पर 44.97 करोड़ रुपये कमाए थे. 


विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब:
फिल्म पठान अपने विरोध की वजह से भी ज्यादा कमाई करने में कामयाब हुई. एक्सपर्ट्स का कहना है कि हिंदू संगठनों के विरोध के बाद शाहरुख खान के फैंस इकट्ठा हो गए और वो भी फिल्म को सुपरहिट कराने में जुट गए. यही वजह है कि 'पठान' ओपनिंग डे पर ही इतना ज्यादा कमाने में कामयाब रही. 


ZEE SALAAM LIVE TV