कोलकाता की पीड़ित डॉक्टर के लिए बॉलीवुड एक्टरों ने भी इन्साफ की मांग

Kolkata rape murder cases: आम तौर पर बॉलीवुड के कलाकार सार्वजनिक मुद्दों पर खामोशी अख्तियार कर लेते हैं, लेकिन कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले के लिए प्रोटेस्ट कर रहे डॉक्टरों के साथ मिलकर बॉलीवुड कलाकारों ने भी पीड़िते के लिए न्याय की मांग की है.

जी सलाम वेब डेस्क Fri, 16 Aug 2024-6:49 pm,
1/12

बॉलीवुड कलाकार

Kolkata rape murder cases: बॉलीवुड कलाकारों ने कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले में पीड़िता के लिए मांग की. जिसमें ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और कृति सेनन मौजूद थे. प्रोटेस्ट कर रहे डॉक्टरों के साथ मिलकर बॉलीवुड कलाकारों ने भी एकजुटता प्रकट की.

2/12

बलात्कार किया गया

एक महिला डॉक्टर का बॉडी आरजी कर मेडिकल कॉलेज से 9 अगस्त को मिला था. जब वह महिला डॉक्टर ड्यूटी पर थी, उस दौरान उनके साथ बलात्कार किया गया और उसके बाद उनकी हत्या कर दी गई. 

 

3/12

डॉक्टर्स और मेडिकल छात्र

इस घटना को लेकर डॉक्टर्स और मेडिकल छात्रों ने देशभर में न्याय के लिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं. इस दौरान गुरुवार को ऋतिक रोशन ने अपने ट्विटर पर लिखा कि समाज के हर नागरिक को  "समान रूप से सुरक्षित" महसूस कराने के लिए अब भी एक लंबा रास्ता तय करना है.

4/12

ऋतिक रोशन

आगे ऋतिक रोशन ने लिखा, "हां, हमें एक ऐसा समाज बनाने की जरूरत है जहां हम सभी समान रूप से खुद को सुरक्षित महसूस करें. लेकिन इसमें कई दशक लगेंगे".

 

5/12

ऋतिक रोशन ने लिखा

ऋतिक ने लिखा, "अभी न्याय का मतलब है ऐसे अत्याचारों पर सख्ती से रोक लगाना. और इसका का एकमात्र एक तरीका है ऐसी कठोर सजा देना जिससे अपराधियों में डर पैदा हो जिसे कोई भी करने के बारे में नहीं सोचे. शायद हमें यही चाहिए".

6/12

ऋतिक रोशन ने कहा

बुधवार रात को ऋतिक ने कोलकाता के अस्पताल में प्रोटेस्ट कर रहे डॉक्टरों पर हुए हमले पर भी निंदा की. उन्होंने कहा कि "मैं पिड़ित परिवार की बेटी के न्याय की मांग के लिए खड़ा हूं और मैं उन डॉक्टरों के साथ भी खड़ा हूं जिसपर हमला किया गया".

7/12

आलिया भट्ट

इसपर आलिया ने कहा कि साल 2012 में दिल्ली में पैरामेडिकल की एक छात्र के साथ गैंग रेप किया गया था, जिसके बाद भी देश की हालात ज्यादा नहीं बदले हैं. 

 

8/12

इंस्टाग्राम पर आलिया ने लिखा

आलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, "एक और निर्दयतापूर्वक बलात्कार. यह एहसास दिसाने की एक और घटना है कि महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. आगे उन्होंने ने लिखा कि निर्भया मामले को एक दशक से ज्यादा हो गया, लेकिन अब भी कुछ नहीं बदला".

9/12

करीना कपूर

वहीं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना ने भी अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "12 साल बाद, वही कहानी, वही विरोध. लेकिन हम अभी भी देश में बदलाव का इंतजार कर रहे हैं".

10/12

कृति का टूटा दिल

इसी के साथ कृति ने कहा कि यह देखकर दिल टूट जाता है कि महिलाएं अब भी अपने देश में सुरक्षित नहीं हैं". 

11/12

कृति सेनन

आगे कृति ने कहा कि, "हम एक तरफ अपनी आजादी की 78वां सालगिरह मना रहे हैं और इस बात का गर्व महसूस कर रहे हैं कि हम विश्व स्तर पर कितने आगे बढ़ रहे हैं. लेकिन इन अमानवीय कृत्यों को अंजाम देने वाले लोगों में बिल्कुल भी डर नहीं है. आज भी पीड़ित के लिए महिला को ही दोषी ठहराया जाता है".

 

12/12

जोया अख्तर और फरहान अख्तर

इसके अलावा फिल्म निर्देशक जोया अख्तर, उनके भाई व अभिनेता फरहान अख्तर, ने भी घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और प्रोटेस्ट कर रहे डॉक्टरों का साथ दिया. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link