Farhan Akhtar Birthday: मां की एक धमकी ने बना दिया एक्टर और डायरेक्टर, कुछ ऐसी है फरहान की जर्नी

बॉलीवुड के अभिनेता, राइटर, सिंगर और निर्माता फरहान अख्तर मल्टी टैलेंटेड हैं, जिनका जन्म 9 जनवरी 1974 को हुआ था. फरहान खान अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उनके बारे में आपको कुछ दिलचस्प बात बताते हैं.

जी सलाम वेब डेस्क Tue, 09 Jan 2024-8:15 am,
1/6

फरहान अख्तर इंडस्ट्री में अपने दम पर बनाई पहचान

फरहान अख्तर अपने अदाकारी से लोगों का दिल जीत चुके हैं. फरहान अख्तर अपनी  शानदार फिल्म डायरेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं. फरहान अख्तर जावेद अख्तर के बेटे हैं. 'मूवी दिल चाहता है' के जरिए फरहान अख्तर ने बॉलीवुड अपनी पहचान बनाई और अपनी पहली फिल्म से ही मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो गए

2/6

17 साल के उम्र में काम करना शुरू किया फरहान ने

फरहान अख्तर गीतकार और लेखक होने की वजह से हमेंशा लाइमलाइट में बने रहते थे. 17 साल की उम्र से फरहान ने काम करना शुरू कर दिया था. साल 1991 में फरहान ने  फिल्म 'लम्हे' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था.

3/6

मां ने दी थी फरहान को घर से निकालने की धमकी

फरहान अख्तर ने कॉलेज ड्रॉपआउट किया है. जिसके बाद वो घर बैठ गए थे और सालों तक घर बैठे रहे. जिसके बाद  फरहान की  मां ये बात पसंद नहीं और उन्होंने फरहान को घर से निकालने की धमकी दी. जिसके डर से फरहान ने कहानियां लिखना शुरू किया और यहीं से 'दिल चाहता है' की कहानी लिखी. फरहान अब तक 16 फिल्मों में काम चुके हैं. 

 

4/6

एक्टिंग में भी माहिर फरहान

उन्होंने फिल्म 'रॉक ऑन' (Rock On) से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. एक्टर ने 'रॉक ऑन' में गाने भी गाए थे और 2008 'रॉक ऑन' फिल्म सुपरहिट साबित हुई. फरहान ने लक बाई चांस, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, मिल्खा सिंह, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी तमाम फिल्मों में अभिनेता रे रूप  में काम किया है.

5/6

अखिर क्यूं हुआ फरहान अख्तर का तलाक

फरहान ने अधुना भभानी से शादी की थी. फरहान औरअधुना के दो बच्चे हैं. फरहान अख्तर का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने की वजह से 2017 में  फरहान और अधुना अलग हो गए. बताया गया था फरहान का अफेयर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से था. जिस वजह से फरहान और अधुना के बीच दूरियां आई.

6/6

फरहान ने अपनी गर्लफ्रेंड से की दूसरी शादी

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)साल 2022 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर (Shibani Dandekar)से शादी कर ली थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link