Photos: मोटापे कि वजह से रेखा स्कूल में नहीं लेती थीं डांस में हिस्सा, बच्चे उड़ाते थे मज़ाक

Rekha Birthday Special: बॉलीवुड में क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस रेखा आज अपना 68वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. रेखा ने बॉलीवुड में बहुत छोटी उम्र में ही अपने करियर की शुरूआत कर दी थी. उन्होंने अपने डिफरेंट लुक, स्टाइल और एक्टिंग से सबके दिलों पर राज किया है. लेकिन हम आपको बता दें कि रेखा बचपन में काफी मुश्किल दौर से गुज़री हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे उनकी ज़िंदगी के कुछ अनसुने किस्से.

सौमिया ख़ान Mon, 10 Oct 2022-6:22 pm,
1/8

बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म दो शिकारी में किया काम

रेखा ने सबसे पहले एक्टिंग की शुरूआत महज़ 3 साल की उम्र में 1958 में साउथ की फिल्म से की थी. उसके बाद उन्होंने बड़े होने पर बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड की फिल्म दो शिकारी में काम किया. फिर उन्होंने 1970 की फिल्म सावन भादों में काम किया. 

2/8

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन साउथ फिल्मों के एक्टर थे. साथ ही उनकी मां पुष्पावली भी साउथ की एक्ट्रेस थीं. हालांकि उनके माता-पिता ने शादी नहीं की थी इसलिए जेमिनी रेखा को अपनी बेटी नहीं मानते थे. बाद में जेमिनी ने पुष्पावली और रेखा से दूरी बना ली.

3/8

रेखा ने पढ़ाई छोड़ रखा फिल्मों में कदम

पिता के छोड़कर जाने के बाद घर की सारी ज़िम्मेदारी उनकी मां पर आ गई जिसके चलते रेखा की मां ने उन्हें भी फिल्मों में काम करने के लिए कहा फिर रेखा ने अपनी पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में काम किया.

4/8

बचपन में रेखा का वेट था हैवी

आपको बता दें कि बचपन में रेखा का वेट काफी ज़्यादा हुआ करता था और उन्हें डांस और खेल में बहुत इंटरेस्ट था. लेकिन अपने ज़्यादा वेट की वजह से वो स्कूल के किसी फंक्शन में पार्टिसिपेट नहीं करती थीं.

 

5/8

सांवले रंग और बॉडी की वजह से हुईं रिजेक्ट

एक्टिंग की दुनिया में रेखा को शुरूआत में अपने सांवले रंग और बॉडी की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. साथ ही उस वक्त उन्हें हिंदी भी ठीक से नहीं आती थी. बाद में रेखा ने हिंदी सीखी और अपनी बॉडी को मेंटेन किया.

6/8

इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस में हुई नॉमिनेट

1978 में आई फिल्म 'घर' उनके लिए काफी अहम रही जिसके लिए रेखा को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया. इसके बाद उनकी 1981 की फिल्म उमराव जान काफी हिट रही. रेखा ने अबतक कुल 180 फिल्में की हैं और उन्हें पद्मश्री से लेकर कई अवॉर्ड मिल चुके हैं.

 

7/8

रेखा और अमिताभ बच्चन की साथ में पहली फिल्म

रेखा और अमिताभ बच्चन की साथ में पहली फिल्म दो अनजाने 1976 में आई जिसके बाद दोनों की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया. फिर बाद में रेखा और अमिताभ के अफेयर की ख़बरें भी आने लगीं लेकिन अमिताभ बच्चन पहले से शादीशुदा थे. जिसकी वजह से रेखा को दूरी बनानी पड़ी.

 

8/8

मुकेश अग्रवाल से की शादी

रेखा ने 1990 में एक बिज़नेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली. शादी के महज़ 3 महीने बाद ही मुकेश की मानसिक बीमारी के चलते रेखा को अलग होना पड़ा और लगभग एक साल बाद मुकेश ने सुसाइड कर लिया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link