Gracy Singh Birthday:`मुन्ना भाई MBBS` फिल्म की डॉक्टर सुमन ने इंडस्ट्री छोड़कर पकड़ ली अध्यात्म की राह

प्यारा सा चेहरा, खूबसूरत सी आंखें, दिल को छू लेने वाली स्माइल, ये सारी खूबियां किसी को भी दीवाना बनाने के लिए काफी है.

Thu, 20 Jul 2023-5:20 pm,
1/8

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ग्रेसी सिंह 43 साल की हो चुकी है. एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय को लेकर काफी चर्चे में रह चुकी हैं.

 

2/8

ग्रेसी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'अमानत' से की थी. कुछ सालों तक काम करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा. 1999 में 'हू तू तू' में काम किया, लेकिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई.

 

3/8

ग्रेसी सिंह ने अबतक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. लेकिन उन्हें 'लगान' और 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' जैसी फिल्मों से खास पहचान मिली है. 

 

4/8

ग्रेसी सिंह को आखिरी बार टीवी शो 'संतोषी मां' में लीड रोल निभाते हुए देखा गया था. शो काफी हिट रहा लेकिन इसके बाद से ग्रेसी टीवी से भी गायब हो गईं

 

5/8

फिल्म 'लगान' में आमिर खान के साथ लीड रोल में थी. आमिर खान और ग्रेसी सिंह की फिल्म 'लगान' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. यहां तक कि मूवी ऑस्कर में भी नॉमिनेट हुई थी. इस फिल्म से ग्रेसी सिंह रातोंरात सुपरस्टार बन गई थीं.

6/8

ग्रेसी सिंह ने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'गंगाजल'  फिल्मों में काम किया. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की थी. इसके बाद ग्रेसी सिंह का करियर डूबने लगा. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिटने लगी

7/8

आपको बता दें कि 2013 में ग्रेसी सिंह ने ब्रह्मकुमारी वर्ल्ड स्पिरिचुअल यूनिवर्सिटी जॉइन कर ली थी. इस बात का खुलासा उन्होने एक इंटरव्यू में किया था. एक्ट्रेस इन दिनों ज्यादातर समय ब्रह्मकुमारी आश्रम के कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर बिताती हैं. उन्होने बताया  संस्था से जुड़कर वह सुकून महसूस कर रही हैं.

 

8/8

फिल्मों और टीवी से दूर होने के बाद भी ग्रेसी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटोज व वीडियो पोस्ट करती रहती हैं, जिसको चाहनेवाले काफी पसंद करते हैं. एक्ट्रेस को एक्टिंग के अलावा लेखन और डांस में भी काफी ज्यादा रुचि है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link