Shiv and Abdu summoned by ED: शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ड्रग माफिया अली असगर शिराज़ी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाल ही में अभिनेता और बिग बॉस 16 के प्रतियोगी शिव ठाकरे को तलब किया था और उनसे पूछताछ की थी.


शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक को ईडी का समन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में गवाह के तौर पर शिव का बयान दर्ज किया गया था. ईडी ने उनके बिग बॉस 16 के सह-प्रतियोगी अब्दु रोज़िक को पेश होने के लिए कहा था. 


क्या है पूरा मामला?


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अली असगर शिराज़ी ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी, जिसने शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक सहित कई स्टार्टअप को फाइनेंस किया था. कंपनी ने तथाकथित तौर पर कई स्टार्टअप परियोजनाओं में नार्को-फंडिंग के माध्यम से पैसा कमाया, जिसमें ठाकरे चाय और स्नैक्स, एक खाद्य और स्नैक ब्रांड और एक रेस्तरां शामिल हैं.


अब्दु रोज़िक ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलर्स के साथ साझेदारी में बर्गर ब्रांड, बुर्गिर के साथ फास्ट फूड स्टार्टअप में कदम रखा था. कथित तौर पर, अली असगर शिराज़ी ने बुर्गिर में पर्याप्त निवेश किया था. फ्री प्रेस जर्नल के सूत्रों के अनुसार, अली असगर शिराज़ी की नार्को व्यवसाय में कथित संलिप्तता के बारे में जानने के बाद शिव और अब्दु दोनों ने अपने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिए. इससे पहले 2023 में, अब्दु ने मुंबई में अपना बर्गर रेस्तरां खोला था; उद्घाटन समारोह में सोनू सूद समेत कई सेलेब्स शामिल हुए थे.


सूत्रों के मुताबिक, ईडी को दिए अपने बयान में शिव ठाकरे ने खुलासा किया कि 2022-23 में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी. क्रुणाल ने उन्हें ठाकरे चाय और स्नैक्स के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश की. अनुबंध के अनुसार, हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय एंड स्नैक्स में अच्छी खासी रकम निवेश की थी.