Irfana Hameed: तमिलनाडु के कोडाइकनाल की रैपर और गायिका इरफ़ाना हमीद डेफ जैम रिकॉर्डिंग्स इंडिया लेबल द्वारा साइन की जाने वाली पहली महिला कलाकार बन गई हैं. समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 'को-लैब' एल्बम के पीछे गीतकार, इरफ़ाना भारत और दक्षिण एशिया के भीतर यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के सबसे बड़े हिप-हॉप लेबल डिवीजन द्वारा हस्ताक्षरित सबसे शुरुआती संगीतकारों में से एक हैं.इरफ़ाना की डिस्कोग्राफी फासीवाद-विरोधी, तमिल और मुस्लिम संस्कृति और स्त्रीत्व के उत्तेजक विषयों की पड़ताल करती है. उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब-सीरीज़ मसाबा मसाबा के टाइटल ट्रैक ,आई एम योर किंग को भी अपनी आवाज़ दी है.यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप ने डेफ जैम इंडिया ने इरफ़ाना हमीद को साइन किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अपनी जीत के बारे में बात करते हुए इरफ़ाना ने कहा. "मैं इस तरह के एक ऐतिहासिक लेबल के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रही हूं. मुझे उम्मीद है कि मेरी उपलब्धि भारत में सभी हिप-हॉप कलाकारों के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम करेगी, मैं सार्थक हिप जारी करने के लिए उत्सुक हूं" -डेफ जैम इंडिया और यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के साथ हॉप म्यूजिक, खासकर इसलिए क्योंकि मैं डेफ जैम स्लैम देखते हुए बड़ी हुई हूं और यह काफी हद तक सपना सच होने जैसा है. 



फाउंड आउट रिकॉर्ड्स के माध्यम से यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के साथ अपनी पहली रिलीज के बाद, इरफ़ाना ने तमिलनाडु की एक होनहार महिला इमसी के तौर पर अपने आपको क़ायम किया. मलयालम सुपरस्टार टोविनो थॉमस की विशेषता वाले उनके ट्रैक 'कन्निल पेट्टोले' ने उन्हें पूरे दक्षिण भारत में हिप-हॉप सनसनी में बदल दिया. युवा कलाकार को हाल ही में वोग पत्रिका द्वारा 'इमर्जिंग वीमेन इन हिप-हॉप' में जगह दी गई थी. डेफ जैम इंडिया ऐतिहासिक हिप-हॉप लेबल 'डेफ जैम रिकॉर्डिंग्स' के ब्लूप्रिंट का अनुसरण करता है, जिसने 35 वर्षों से वैश्विक हिप-हॉप संस्कृति का नेतृत्व और प्रभाव डाला है.कंपनी ने कहा कि भारत में एक शैली के रूप में हिप-हॉप की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है और डेफ जैम इंडिया के लॉन्च ने देश के बढ़ते हिप-हॉप दृश्य में एक नई जान फूंक दी है.


Watch Live TV