Sam Bahadur Box Office collection: रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल के सामने विक्की कौशल की नई फिल्म 'सैम बहादुर' अच्छा प्रदर्शन कर रही है. फिल्म ने एनिमल की आंधी में भी 17 दिनों के भीतर वर्ल्ड-वाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने भारत में 76.6 करोड़ रुपये और वर्ल्ड-वाइड 105 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस फिल्म की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान जंग के इर्द-गिर्द घूमती है. एनिमल फिल्म के सामने लोगों को लग रहा था ये फिल्म फ्लोप हो जाएगी लेकिन अपनी शानदार स्टोरी की बदौलत ये फिल्म दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विक्की कौशल ने किया फैंस का शुक्रिया 
फिल्म के 100 करोड़ पार करने के बाद विक्की कौशल ने सोशल मीडिया पर फैंस का शुक्रिया किया है. विक्की ने लिखा "सैम बहादुर बॉक्स ऑफिस पर गर्व और जीत के साथ आगे बढ़ रहे हैं, और हम आभारी हैं! बायो में दिए गए लिंक पर जा कर अपने टिकट बुक करें और सैम बहादुर देखें”. फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार ने भी इसी तरह के मैसेज के साथ फिल्म की इस कामयाबी को सेलिब्रेट किया. 



मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर बनी फिल्म
'सैम बहादुर' की कहानी भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है. सैम मानेकशॉ ने सेना में चार दशकों और पांच युद्धों तक काम किया. वह फील्ड मार्शल के बनने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे. मानेकशॉ, जिन्हें प्यार से 'सैम बहादुर' कहा जाता है उन्होंने ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना को जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. जिसकी वजह से बांग्लादेश पाकिस्तान से अलग होके एक आजाद देश बना. अपने सैन्य करियर में मानेकशॉ ने 1947 के भारत-पाक युद्ध और 1948 में हैदराबाद को भारत से मिलाने में भी अहम भूमिका मिभाई थी.  'सैम बहादुर' फिल्म 'राज़ी' के बाद विक्की की मेघना गुलज़ार के साथ दूसरी फिल्म है. 


अब विक्की कौशल की ये फिल्म शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' से मुकाबला करने के लिए तैयार है. शाहरुख खान की 'डंकी' फिल्म 21 दिसंबर को वर्ल्ड-वाइड रिलीज होनी है.