नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा न सिर्फ अपने प्रोफेशन में बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं बल्कि वो लोगों की मदद भी करते हैं. इसकी ताजा मिसाल हाल ही में देखने को मिली है. दरअसल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की मदद से अयांश नाम के एक बच्चे की जान बची है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘AyaanshFightsSMA’ नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल सफर का इतना खूबसूरत अंत होगा. हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमें अयांश की दवाई के लिए 16 करोड़ रुपये की ज़रूरत थी और यह राशि हमने हासिल कर ली है. उन सभी को बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया. यह आपकी जीत है.'


‘AyaanshFightsSMA’से ट्वीट किया गया, 'कोहली और अनुष्‍का से हमने हमेशा बतौर फैंस आपसे प्‍यार किया, मगर आपने अयांश और इस मुहिम के लिए जो किया, वो उम्‍मीदों से परे था. आपने छक्‍के के साथ जिंदगी का मैच जीतने में हमारी मदद की.'



जानकारी के मुताबिक अयांश गुप्ता नाम के एक बच्चे को एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) नाम की बेहद की खतरनाक बीमारी हो गई थी. इस बच्चे के लिए इलाज में करीब 16 करोड़ रुपये खर्च होने थे लेकिन उसके मां बाप के इतनी रकम नहीं थी. जिसके उन्होंने बेटे के इलाज एक ट्विटर अकाउंट बनाया.  जिसका नाम ‘AyaanshFightsSMA’ रखा गया. रविवार को इस पेज पर एक जानकारी दी गई कि अयांश को जिस दवाई की जरूरत थी, वह उसे मिल गई है. इसमें विराट और अनुष्का को थैक्स भी कहा गया है.


याद रहे कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोरोना के खिलाफ जंग में भी लोगों की मदद के लिए सामने आए थे. विराट ने अनुष्का के साथ मिलकर 11 करोड़ की राशि इकट्ठा की थी. इन पैसों को ऑक्सीजन व चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाओं के लिए इस्तेमाल में लाया गया था.


ZEE SALAAM LIVE TV