WhatsApp Calling Feature: खुद को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप अलग-अलग अपडेट जारी कर देता है. अब कंपनी ने ऐसा फीचर जारी किया है जिसके बारे में शायद ही किसे ने सोचा होगा. ऐसा माना जा रहा है कि यह फीचर Google Meets और Microsoft Teams को टक्कर दे सकता है. यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने सोमवार को एक नए फीचर का ऐलान किया है. इस फीचर का नाम Call Links है.


व्हाट्सएप का कॉल लिंक फीचर क्या है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस नए फीचर से यूजर एक कॉल का लिंक बना सकेगा. जिसके जरिए ऑनगोइंग कॉल के बीच में भी यूजर जुड़ सकेंगे. यह फीचर कॉलिंग फंक्शन को टैप करने पर ओपन होगा. इस फीचर के जरिए आप जनरल कॉल और वीडियो कॉल दोनों के लिंक जनरेट कर सकेंगे. अभी तक व्हाट्सएप का इस्तेमाल व्यक्तिगत संचार में ज्यादा हो रहा था. लेकिन अब इस फीचर के आने से व्हाट्सएप का इस्तेमाल ऑफेसेज में भी होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं.


कब शुरू हो सकता है यह फीचर?


ऐसा माना जा रहा है कि यह सर्विस आने वाले कुछ दिनों में शुरू हो सकती है. लेकिन इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को अपना व्हाट्सएप एप अपडेट करना होगा. यह फीचर बिजनेस कॉल्स मीटिंग्स में काफी मददगार साबित हो सकता है.


मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी


मार्क जकरबर्ग ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट पर दी है, उन्होंने लिखा है- हम इस सप्ताह से व्हाट्सएप पर कॉल लिंक शुरू कर रहे हैं ताकि आप एक टैप से कॉल शुरू करने के लिए एक लिंक शेयर कर सकें. हम 32 लोगों तक सुरक्षित एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग की भी टेस्टिंग कर रहे हैं.



कौन लोग कर सकेंगे इस फीचर का इस्तेमाल


आपको बता दें यह फीचर तीनों ऑपरेटिंग सिस्टम यानी आईओएस, एंड्रॉइड और माक्रोसोफ्ट के लिए आ रहा है. इसके लिए आपको कॉल का ऑप्शन दिया जाएगा. जिसपर जाकर आप क्रिएट कॉल लिंक पर क्लिक कर एक लिंक जनरेट कर सकेंगे.