Covid 19 India Update: भारत में फिर से कोरोना के मामलों में इज़ाफा होता दिखाई दे रहा है. एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेज उछाल आया है. पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो दिल्ली के हैं, महाराष्ट्र के तीन और एक हिमाचल प्रदेश का शामिल है. गुरुवार को जारी की गई रिपोर्टेस के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले सामने आए हैं और भारत में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार 509 हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत में कोरोना के वेरिएंट ओमिक्रॉन के ही एक प्रकार XBB.1.16 ने तबाही मचाई हुई है. WHO के मुताबिक ये वायरस बाकी सभी वायरस पर भारी पड़ चुका है और लैब रिजल्ट्स के मुताबिक ये वेरिएंट तेजी से एक से दूसरे को संक्रमित कर सकता है. दुनिया के सभी देशों में से भारत से ही इस वेरिएंट के सबसे ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं. ये डाटा बता रहा है कि कोरोनावायरस धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रहा है और सरकार के कयास गलत साबित हो रहे हैं कि मार्च के खत्म होते होते सभी तरह के वायरल फ्लू कम हो जाएंगे. कम से कम कोरोनावायरस के मामले में ऐसा होता नहीं दिख रहा.


राहुल के खिलाफ ब्रिटिश कोर्ट जाएंगे ललित मोदी, कहा- सबूत के साथ आइए, मूर्ख बनते देखना चाहता हूं


WHO ने जताई चिंता:
भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी फिक्र जाहिर की है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक पूरी दुनिया में ओमीक्रोन के 800 से ज्यादा सब लीनियेज मौजूद हैं लेकिन भारत में सबसे ज्यादा जो वायरस पाया जा रहा है वह ओमीक्रोन का ही एक वेरिएंट XBB. 1.16 है. इस वैरीएंट के दुनिया में अब तक 800 सीक्वेंस मिले हैं. भारत में इस वेरिएंट में बाकी सभी वैरीअंट को कमजोर कर दिया है और यही सबसे ज्यादा हावी है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस को अब तक कमजोर पड़ जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ है और अब चिंता इस बात की है कि फिलहाल यह वायरस ज्यादा तेजी से फैल रहा है लेकिन कहीं यह म्यूटेट होकर और ज्यादा खतरनाक ना हो जाए इसीलिए दुनिया के सभी देशों को अपनी तैयारी पूरी रखनी चाहिए.


ZEE SALAAM LIVE TV