नीता अंबानी भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन ही नहीं बल्कि एशियाई अरबपति मुकेश अंबानी की पत्नी भी हैं. एक सफल व्यवसायी महिला के रूप में, वह अपने स्टाइल और फैशन से अपने प्रशंसकों को खुश कर देती हैं. 55 की उम्र में ऊर्जावान रूप से दौड़ने वाली नीता डांस और फिटनेस को बहुत महत्व देती हैं. 55 साल की उम्र में नीता अंबानी कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं. सिर्फ अपने काम से ही नहीं बल्कि अपनी स्टाइल और खूबसूरती से भी हर कोई हैरान रह जाता है. नीता की खूबसूरती का राज है रेगुलर डाइट. नीता की डाइट में फल, सब्जियां, मेवे, बीज आदि शामिल हैं. वे हर सुबह टहलने जाती हैं. नाश्ते में मेवे, फल और ताज़ी सब्जियाँ का ही सेवन करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किस जूस का सेवन करती है नीता अंबानी?


यहां एक और महत्वपूर्ण चीज है.. चुकंदर का जूस. नीता अंबानी अपनी डाइट में एक गिलास चुकंदर का जूस जरूर लेती है. चुकंदर का रस, जिसमें कैलोरी कम और फाइबर ज्यादा होता है, वजन घटाने में मदद करता है. विटामिन सी और अन्य एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चुकंदर का जूस पीना त्वचा के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. ये रक्तचाप को कंट्रोल करते हैं और एनीमिया से बचाते हैं. वजन कम करना हो.. स्वस्थ रहना हो.. शरीर को डिटॉक्स करना जरूरी है. इसलिए नीता रोजाना नींबू का रस और पुदीना मिलाकर डिटॉक्स ड्रिंक लेती हैं. इससे उनकी त्वचा की देखभाल में भी मदद मिलती है.


नीता अंबानी के फिटनेस का कारण


नीता अंबानी दिन की शुरुआत पूरे हेल्दी नाश्ते से करती हैं. नाश्ते में ताजे फलों का रस और सूखे मेवे का सेवन करती हैं. सुनिश्चित करें कि कैलोरी कम हो. यह न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा की सुरक्षा के लिए भी अच्छा है. प्रोसेस्ड फूड को ना कहते हुए नीता खूब पानी पीती हैं। वह यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके आहार में हरी सब्जियां और फल भरपूर मात्रा में हों. वह नियमित रूप से रात में सब्जियों का सूप लेते हैं. नीता रोजाना एक्सरसाइज और योगा करती हैं. नीता को डांस करना भी पसंद है. ये सब नीता अंबानी की फिटनेस का कारण है.


नोट : किसी भी नुस्खे के सटीक प्रणाम के लिए एक बार एक्सपर्ट की राय जरूर लें.