किडनी को स्वस्थ बनाए रखने के लिए ये 5 जूस

किडनी हमारे शरीर का एक बहुत ज़रूरी हिस्सा है. यह शरीर में हो रही गंदगी को बाहर निकालने में मदद करती है. ऐसे में किडनी को साफ रखना बेहद ज़रूरी है. आज इस लेख में हम आपके लिए कुछ शानदार जूस लेकर आएं हैं जिनके सेवन से किडनी साफ और स्वस्थ रहेगी.

संस्कृति जयपुरिया Sun, 21 Jan 2024-11:58 am,
1/7

एक्सपर्ट

एक्सपर्ट की राय के अनुसार हमारे शरीर में कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो किडनी को नुक़सान पहुँचा सकते हैं. यही वजह है कि किडनी को कुछ समय में साफ करना चाहिए.

2/7

तुलसी जूस

तुलसी का जूस बहुत सेहतमंद होता है. यह बहुत से गुणों से भरपूर होता हैं. इसका सेवन शरीर को स्वस्थ बनाए रखने ओए किडनी को साफ रखने में मदद करते हैं.

3/7

बनाने का तरीक़ा

तुलसी का जूस बनाने के लिए सबसे पहले कुछ पत्तियां लें उन्हें पीस लें और फिर उसमे कला नमक और नींबू का रस मिलाएं. उसके बाद एक ग्लास पानी में इन सबको मिलाकर पी लें.

4/7

राजमा जूस

राजमा का जूस बहुत लाभदायक होता है. यह कई तत्वों से भरपूर होता है. इस जूस का सेवन किडनी को साफ करने मे मदद करता है.

5/7

नींबू जूस

पथरी से पीड़ित लोगों के लिए नींबू जूस काफी सेहतमंद होता है. इसे पीने से पथरी पेशाब के रास्ते से निकल जाती है और या जूस किडनी को साफ़ करने में भी मदद करता है.

6/7

खीरे का जूस

खीरे का जूस बहुत अच्छा होता है. इसका सेवन किडनी को डीटॉक्स करता है और यूरिक एसिड के लेवल को भी कम करता है.

7/7

टमाटर जूस

अगर किडनी को साफ और स्वस्थ रखना चाहते हैं तो आज से ही टमाटर के जूस का सेवन करें. इस जूस में बहुत से तत्व होते हैं जो किडनी को अच्छे से साफ़ करते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link