Gaza War Update: गाजा और वेस्ट बैंक में इजरायल के हमले जारी है. इस हमले में 42 हजार से ज्यादा आम नागरिक मारे गए हैं. जबकि 1 लाख से ज्यादा जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इजराइली सेना आईडीएफ और हमास के बीच भीषण लड़ाई जारी है. इस बीच हमास के लड़ाकों ने इजराइली सेना के नाक में दम कर रखा है. इस युद्ध में इजराइल को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. हमास के लड़ाकों ने एक साल के भीतर 740 इजराइली सैनिकों को मार गिराया है. यह जानकारी इजराइल ने दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, पिछले 24 घंटों में गाजा में हुए चार इजरायली हमलों में कम से कम 62 लोग मारे गए हैं और 220 जख्मी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि मलबे के भीतर अभी भी कुछ लोग फंसे हुए हैं. जिनको बाहर निकाला जा रहा है और जख्मी लोगों को अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं, इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने इन हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है.


इजरायल के हमले जारी
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, आज उत्तरी गाजा में इजरायली हमलों में 10 लोगों की मौत हो गई है. रॉयटर्स का कहना है कि जबालिया शरणार्थी शिविर में स्थित एक खाद्य वितरण केंद्र को निशाना बनाया गया है. स्थानीय डॉक्टरों के मुताबिक, 30 लोग घायल हुए हैं. रविवार को इजरायल ने मध्य गाजा में अल-अक्सा अस्पताल परिसर और नुसेरत रिफ्यूजी कैंप के पास हमले किए. 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के हमले के बाद से अब तक इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए हमलों में 42,289 लोग मारे गए हैं.


लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए
गाजा में हिंसा के कारण वहां मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को दो वक्त का खाना भी नहीं मिल पा रहा है. गाजा के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं. इतना कुछ होने के बावजूद इजराइल में लोग अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इजराइल लगातार हवाई और जमीनी हमले कर रहा है। इससे कई गंभीर समस्याएं पैदा हो गई हैं.