Hezbollah Attack Israel: दक्षिणी लेबनानी शहर से हिजबुल्लाह ने गुरुवार देर रात उत्तरी इज़राइल पर कम से कम 30 रॉकेट दागे. बता दे, हाल ही में लेबनान में एक ड्रोन अटैक हुआ था, जिसमें एक सीनियर कमांडर सहित दो हिजबुल्लाह गुर्गों को निशाना बनाने की बात कही गई थी. इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है.


इजराइल के खिलाफ लगातार हमलावर है हिजबुल्लाह


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब से इजराइल गाजा में हमले कर रहा है और वहां मासूम लोग मारे जा रहे हैं, तभी से हिजबुल्लाह लगातार इजराइल पर हमले कर रहा है. हिजबुल्लाह के नेतृत्व वाली सेनाएं 8 अक्टूबर से सीमा पर लगभग हर रोज हमले कर रही है. बता दें 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था, जिसमें 1300 लोगों की जान गई थी. इसके बाद इजराइल ने गाजा पर हवाई हमले शुरू किए थे. जिनमें 27 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. 


हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि रॉकेट हमले ने ईन ज़ेइटिम में आईडीएफ बेस को निशाना बनाया है. सेना ने कहा कि आईडीएफ ने उन जगहों पर तोपखाने से जवाबी कार्रवाई की, जहां से रॉकेट लॉन्च किए गए थे. इससे पहले गुरुवार को, इजरायली वायु सेना के कमांडर मेजर जनरल तोमर बार ने हिजबुल्लाह को चेतावनी दी थी कि इजरायल आतंकवादी समूह के खिलाफ अपने हमलों को काफी तेज करने के लिए तैयार है.


खाना-पानी से मरहूम कर रहा है इजराइल


इजराइल गाजा वासियों को खाना पानी से मरहूम रखना चाहता है. बीते रोज अस्पताल के पास पानी लेने गई एक बच्ची को इजराइली स्नाइपर ने मार गिराया.  बच्ची की उम्र केवल 14 साल थी. वहीं आज इजराइली सेना 21 लोगों को स्नाइपर से मार चुकी है.