Ali Khamenei: ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर कहा कि "लेबनान में इजराइल की हैवानियत देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि इजराइल ने गाजा जंग से कोई सबक नहीं सीखा है." अली खामेनेई ने कहा कि हम लेबनान के साथ हमेशा से है. इजराइल हिज्बुल्लाह के सामने बहुत छोटा है. उन्होंने कहा कि "इजराइल ने निर्दोष लोगों को निशाना बनाया है. और उसकी हैवानियत फिर से लोगों के सामने आई है". बेरूत हमले में कई मासूम बच्चों की मौत हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खामेनेई ने कहा कि इजराइल लेबनानी लोगों के साथ बहुत हिंसक रुख इख्तियार कर रहा है. इससे उसका जंगलीपना साफ दिख रहा है. इजराइल को इस बात को समझना होगा कि बच्चों और महिलाओं को मारकर कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है. हम हमेशा से हिज्बुल्लाह के साथ खड़े हैं और आखिर में जीत हिज्बुल्लाह की ही होगी.  


ईरानी नेता खामेनेई ने कहा कि इजराइल ने जो गाजा के साथ किया था, वहीं काम अब वह लेबनान के साथ कर रहा है. उन्हें इस बात को मान लेना चाहिए कि हिज्बुल्लाह जैसे मजबूत सगंठन को खत्म करना उनके बस का काम नहीं है. उन्होंने तमाम मुसलमानों से भी गुजारिश की है कि वे अपने संसाधनों के साथ लेबनान और हिज्बुल्लाह की मदद करें. 



IDF ने दावा किया है कि उसने हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह को बेरूत में मार गिराया है. इजराइली सेना के मुताबिक हसन बेरूत के दक्षिण में दहियेह के एक ऑफिस में अपने लोगों के साथ मीटिंग कर रहा था, तभी हवाई हमले में उसकी मौत हो गई. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इजराइल के इस हमले में 6 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, वहीं 91 अन्य लोग घायल हो गए.