Israel Hamas War: मध्य गाजा में एक स्कूल में इजराइल के हवाई हमले में बच्चों समेत कम से कम 40 लोग मारे गए हैं. स्थानीय अस्पताल ने यह जानकारी दी. नुसरत में रविवार रात हुए इस हमले में दो महिलाएं भी मारी गईं. गाजा में साल भर से जारी जंग के बीच कई लोगों को विभिन्न स्थानों पर शरण लेनी पड़ी हैं. इस स्कूल में कुछ फलस्तीनियों ने शरण ली हुई थी. शवों को नुसरत के अल-अवदा अस्पताल और दीर अल बला के अल-अक्सा शहीद अस्पताल ले जाया गया. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजराइल की बमबारी और गाजा पर उसके जमीनी आक्रमण में 42 हजार से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते कल हुआ हमला
इससे एक दिन पहले इजरायल की तरफ से किए जा रहे हमले में मध्य गाजा कम से कम 18 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा अन्य घायल हुए हैं. एक दूसरे हमले में हमले में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत भी हुई. 


यह भी पढ़ें: इसराइल का गाजा पट्टी में भीषण हमला, एक ही परिवार के 8 लोग समेत 18 की मौत


एक परिवार के 8 लोगों की मौत
फलस्तीन के सिक्योरिटी अफसरों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इसरायली सेना ने बुरेज रिफ्यूजी कैंप के बाहरी इलाकों और मध्य गाजा में डेर अल-बलाह को निशाना बनाया. डॉक्टर के सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग में सात लोग मारे गए. उन्हें डेर अल-बलाह स्थित अल-अक्सा हॉस्पिटल भेज दिया गया. वहीं, स्थानीय ने सूत्रों बताया कि ने एक अन्य घटना में नुसीरात रिफ्यूजी कैंप में एक आवासीय घर पर इसराइली गोलाबारी में एक ही परिवार के 8 लोग मारे गए. इस बीच, गाजा के सिविल डिफेंस अथॉरिटी ने कहा कि उनकी टीमों ने तीन शव बरामद किए हैं और जबालिया के फालुजा क्षेत्र में घरों के अंदर फंसे सात अन्य लोगों को बाहर निकाला है.


क्या है मामला?
आपको बता दें कि हमास ने एक साल पहले इजरायल पर हमला किया था. इस दौरान इजरायल के 1200 लोग मारे गए थे और 250 बंधक बनाए गए थे. इसके बाद इजरायल ने हमास वाले इलाके गाजा पर हमले करना शुरू कर दिया. इन हमलों में गाजा के 42 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इसके अलावा कई लाख लोगों ने अपने घर छोड़े हैं.