Israel Gaza War: इजराइल ने साउथ हाजा मे युद्ध अभियान को तेज कर दिया है. दर्जनों की तादाद में लोग मारे जा रहे है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजराइली फोर्स होस्पिटल, एंबुलेंस और स्कूल को निशाना बना रही है. बताया जा रहा है कि इजराइल के स्नाइपर्स हर हिलने वाली चीज पर फायर कर रहे हैं. खान यूनिस के नासिर अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी और बर्न्स के प्रमुख डॉ. अहमद अल-मोगराबी कहते हैं, "हमारे चारों ओर बमबारी हो रही है".


खान यूनुस में इजराइल का नरसंहार!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खान यूनिस विध्वंस में इजरायली सेना ने पूरे पड़ोस को नष्ट कर दिया है. इज़रायली हवाई हमलों से खान यूनिस का अधिकांश हिससे पहले ही क्षतिग्रस्त या नष्ट हो चुका है, और अब ज़मीन पर मौजूद इज़रायली सैनिक आवासीय इमारतों को उड़ा रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें इजराइली सैनिक मजाक उड़ाते हुए फिलिस्तीनी नागरिकों को बम से उड़ा रहे हैं. एक वीडियो में इजराइली सैनिक गर्व से दिखाता है कि कैसे सेना एक साथ 40 घरों को तबाह कर दिया.


फ़ेसबुक पोस्ट में, सैनिक इतामार बेल्लो, उस विशाल विस्फोट के कई एंगल्स को दिखाया है. जिसमें, बिल्डिंग्स तबाह होती दिख रही हैं.य उन्होंने विध्वंस के लिए इस्तेमाल की गई दर्जनों खदानों के साथ अपनी एक तस्वीर को भी पोस्ट किया है.



इजराइली सेना पर बड़े इल्जाम


फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी का कहना है कि इज़रायली सेना उसके एम्बुलेंस सेंटर पर हमला कर रही है. मदद करने वालों को खान यूनिस में घायलों तक पहुंचने से रोका जा रहा है क्योंकि इजराइल अपने ज़मीनी हमले को तेज़ कर रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें इजराइल के हमलों में 25,100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, और आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.


नेतन्याहू ने हमास का प्रस्ताव नकारा


नेतन्याहू ने हमास के प्रस्ताव को भी नकार दिया है, जिसमें बंधकों के बदले में जंग रोकने की बात कही गई थी. उधर नेतन्याहू पर डोमेस्टिक प्रेशर बढ़ता दिख रहा है. लोगो उनके घर के बाहर प्रोटेस्ट कर रहे हैं और इजराइली बंधकों को छुड़वाने की बात कर रहे हैं.