Israel Palestine Conflict: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस बीच पिछले 24 घंटों में गाजा में कम से कम 190 लोग मारे गए और 340 घायल हो गए है. वहीं, गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस में दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है, क्योंकि इसराइली ने अस्पतालों, एम्बुलेंसों और स्कूलों को निशाना बनाया, जहां हजारों नागरिक शरण लिए हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसराइली सेना और हमास में भीषण लड़ाई जारी
सुत्रों के मुताबिक, इसराइली सेना और हमास के लड़ाकों में भीषण लड़ाई जारी है. इस हिंसा में तीन इसराइली सैनिकों की मारे जाने की खबर सामने आई है. मारे गए जवानों की पहचान डेविड नाटी अल्फासी, इले लेवी इयाल और मेवोराच ट्विटो के रूप में गई है. ये सभी सैनिक दक्षिण गाजा में मारे गए हैं. इस लड़ाई में दो सैनिक भी घायल हुए हैं. 


गाजा में अब तक मारे जा चुके हैं इतने सैनिक
इसराइली सेना ने तस्दीक की है कि गाजा पर जमीनी हमला शुरू होने के बाद से लगभग 200 सैनिक मारे गए हैं और 7 अक्टूबर से अब तक कुल 535 सैनिक मारे गए हैं. हमास ने बीते साल 7अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 आम नागरिकों की मौत हुई थी. वहीं हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिससे 25 हजार लोगों की मौत हो गई है. 


फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने लगाया बड़ा इल्जाम
फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने इसराइल पर बड़ा इल्जाम लगाया है. फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा, "इसराइली सेना उसके एम्बुलेंस सेंटर पर हमला कर रही है. मदद करने वालों को खान यूनिस में घायलों तक पहुंचने से रोका जा रहा है क्योंकि इसराइल अपने ज़मीनी हमले को तेज़ कर रहा है."