Israel attack in West Bank: गाजा और वेस्ट बैंक में इजरायली फौज का कहर जारी है. इजरायली फौज का जमीन से लेकर आसमान तक हमला जारी है. इस बीच 2 सितंबर की देर रात फौज ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में बड़ा हमला किया है. जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इसके अलावा कई घरों को तहस-नहस कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायली फौज ने क्या कहा?
इस हमले के बाद इजरायली फौज ने बयान जारी किया है. जारी बयान में कहा है कि वेस्ट बैंक की फिलिस्तीनी बस्तियों में कई हमास के लड़ाके छिपे हुए हैं. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं, वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में रह रहे फिलिस्तीनियों का कहना है कि उनकी बस्तियों में हमास के लड़ाके नहीं है. सभी लोग आम नागरिक हैं. इजरायली फौज मासूम लोगों को निशाना बना रही है.


वेस्ट बैंक में 29 लोगों की मौत
पिछले सप्ताह भी इजरायली सैनिक ने वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें 29 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग जख्मी हुए थे. इजरायली सेना ने दावा किया था कि इस हमले में मारे गए ज्यादातर हमास के लड़ाके थे. जबकि फिलिस्तीनियों ने दावा किया था कि इजरायल के हमले में सिर्फ फिलिस्तीनी ही मारे गए थे.


गाजा में 11 लोगों की मौत
वहीं, इसराजयी फौज ने गाजा में कहर बरपा रही है. गाजा के गाजा शहर के अल जैतून में मौजूद सफाद स्कूल पर इजरायली फौज ने हवाई हमले किए. जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे.इसकी भयावहता का अंदाजा स्कूल के मलबे और चारों तरफ उठे धूल के गुबार से लगाया जा सकता है. हमले के बाद लोग बचाव कार्य में जुट गए. लोगों को निकालने की कोशिश की गई.