Israel Gaza Update: गाजा में भीषण जंग जारी है. इस बीच इसराइली फौजियों ने मध्य गाजा पट्टी को निशाना बनाया है. इस हमले में कम से कम 40 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है  और कई दूसरे जख्मी हुए हैं. यह जानकारी फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने दी है. दरअसल, इसराइली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात, दीर अल-बलाह और अल-जवैदा के इलाकों में कई घरों पर हमले किए. इसमें दर्जनों लोग मारे गए हैं और कई अफराद जख्मी हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जराए ने बताया कि नागरिक सुरक्षा दल 40 शवों को बरामद कर लिया है, जबकि दूसरे कई मलबे के नीचे दबे हैं. मृतकों और घायलों को दीर अल-बाला शहर के अल-अक्सा शहीद हॉस्पिटल ले जाया गया है.


7 अक्टूबर से जंग जारी
वाजेह हो कि हमास ने इसराइल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हुई थी. इसके बाद हमास के लड़ाकों ने 250 आम नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले में अब तक 29 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. 


भूख से मर रहे हैं बच्चे
इस हिंसा के बीच पूरी दुनिया दो हिस्सों बंट गई है. पश्चिमी देश इसराइल के हमले का समर्थन कर रहे हैं. वहीं, अरब देश इसराइल के हमले का निंदा कर रहे हैं. गाजा हिंसा की वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि गाजा हिंसा में बच्चे भूख से मर रहे हैं.