Lebanon War: आखिर वही हुआ जिसका पहले से कयास लगाया जा रहा था. इसराइल हिज्बुल्लाह की लड़ाई में अब लेबनानी सेना की भी एंट्री हो गई है. लेबनान ने अपने सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए बड़ा पलटवार किया है. लेबनानी सेना ने दिनभर के हमले झेलने के बाद देर शाम इसराइल पर एक साथ 200 रॉकेट और ड्रोन दागे हैं. इसकी पुष्टि खुद IDF ने की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेबनान ने यह हमला इसराइल के मेतुला इलाके में किया. वहीं, आईडीएफ ने दावा है कि लेबनान के द्वारा किए हमले को उन्होंने नाकाम कर दिया है. इसराइली डिफेंस फोर्सेस ने कहा कि ज्यादातर रॉकेट इंटरसेप्ट पर ध्वस्त कर दिए गए.


लेबनान के दो सैनिकों की मौत 
लेबनान की सेना इसराइल पर यह हमला दो सैनिकों के मारे जाने और दिनभर हवाई हमले झेलने के बाद किया है. इससे पहले लेबनान की सेना से आईडीएफ पर फायरिंग भी की थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान की सेना से IDF पर फायरिंग दो सैनिकों के मारे जाने के बाद की. बताया जा रहा है कि इसराइल की तरफ से हुई गोलीबारी में लेबनान के दौ सैनिकों की मौत हो गई थी. 


यह भी पढ़ें:- इसराइल को घुटने पर ला देगा ईरान का ये प्लान; हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत 5 टॉप लीडर!


इसराइली हमले में 28 डॉक्टरों की हुई मौत
दूसरी तरफ,  इसराइल की लेबनान में मौजूद हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक जारी है. वहीं,  WHO ने  बड़ा दावा करते हुए कहा कि लेबनान में इसराइल के हमलों में पिछले 24 घंटे में करीब 28 डॉक्टरों की मौत हो गई है. जबकि इस हमले में कई आम लोग भी हताहत होने की आशंका जताई जा रही है. 


वहीं, लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि इसराइली हमले में एक लेबनानी सैनिक की मौत हो गई और चार पैरामेडिकल स्टाफ घायल हो गए हैं. इसराइल ने यह हमला उस वक्त जब सभी घायल जवानों को एंबुलेंस को निकाला जा रहा था. 


यह भी पढ़ें:- इसराइली हमलों की वजह से 12 लाख लोग हुए बेघर, हर पल मंडरा रहा मौत का खतरा !